रायपुर। असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 47 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं असम के प्रभारी विकास उपाध्याय ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपर असम में हुए प्रथम चरण के मतदान में 80 प्रतिशत से भी ज्यादा की वोटिंग भाजपा के खिलाफ है. कांग्रेस को 35 से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी.

इसे भी पढ़ें:  हे राम! शराब के नशे में सोती रही मां, इधर दुधमुंही बच्ची भूख से मौत की नींद सो गई !

उन्होंने कहा कि असम की जनता ने इस चुनाव में भाजपा के धन, बल को ठुकरा दिया है. भाजपा की लगातार किए जा रहे झूठी घोषणाओं को सबक सिखाने की ठान ली है. विकास उपाध्याय मतदान शुरू होने के बाद असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे. राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं से आगे की रणनीति को लेकर व्यस्त रहे.

सरकार के खिलाफ बंपर वोटिंग 

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने बंपर वोटिंग को सरकार के खिलाफ बताया है. उन्होंने का कि आज हुए 47 सीटों के लिए मतदान में से कांग्रेस गठबंधन को 35 से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, असम के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिस लगन और मेहनत के साथ बूथ स्तर पर काम किया है, अधिक मतदान होना उसका नतीजा है.

भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया

उन्होंने कहा, असम के प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव जितेन्द्र सिंह द्वारा बनाई गई रणनीति के अनुसार जिस तरह से शहर से लेकर ग्रामीण अंचल के अन्तिम व्यक्ति तक पूरी एकजुटता के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे अनुशासन में रहकर जिस तरह से काम किया. उसका नतीजा है कि असम की जनता एक-एक वोट के महत्व को मतदान कर आगामी नये सत्ता के लिए अपना विश्वास प्रकट किया है. उन्होंने दावे के साथ कहा कि असम में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना तय है. लोगों ने आज भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है.

रंगा बिल्ला का गुणगान

विकास उपाध्याय ने कहा कि भाजपा के तमाम बड़े नेता इस चुनाव में चाह कर भी साम्प्रादायिक ध्रुवीकरण नहीं कर सकी. न ही भाजपा के नेता अपने 5 साल का लेखा-जोखा प्रस्तुत कर सके. कांग्रेस पार्टी को धोखा देकर जो नेता भाजपा में आज रंगा बिल्ला का गुणगान करते थक नहीं रहे हैं. उन्हें भी जनता ने सबक सिखाने का ठान ली है.

80 से 90 सीटें असम में मिलेगी

विकास उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन को 80 से 90 सीटें असम के इस विधानसभा चुनाव में मिलेगी. आज अपर असम में सारी व्यवस्था पूर्ण होने के बाद विकास उपाध्याय असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंच गए हैं. संभावना व्यक्त की जा रही है कि बहुत जल्द वे रायपुर लौट सकते हैं.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें