दुर्ग. शहर में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर नकले कसने पुलिस ने एक बार फिर मुहिम छेड़ दी है. इसके लिए दुर्ग आईजी ने संभाग के सभी एसपी को बॉर्डर लेस पुलिसिंग करने के निर्देश दिये है.

आईजी जीपी सिंह ने आज थाना भिलाई भटठी परिसर में निर्मित नवीन क्राईम भवन का लोकार्पण किया. इस अवसर पर आईजी द्वारा दुर्ग एसपी को निर्देशित दिया गया कि नवीन क्राईम भवन में सभी अत्याधुनिक उपकरण जैसे कंप्यूटर, लैपटॉप, फैक्स, संचार उपकरण एवं फर्नीचर आदि उपलब्ध करायें. जिससे आधुनिक संसाधनों के उपयोग से आरोपियों की पतासाजी की जा सके. लोकार्पण के बाद आईजी सहित उपस्थित पुलिस अधिकारियों द्वारा थाना परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया.

कार्यक्रम के अंत में आईजी जीपी सिंह ने पुलिस अधीक्षकों की क्राइम मीटिंग ली गई. मीटिंग में सभी जिलों के आपराधिक स्थिति की समीक्षा की गई. समीक्षा के दौरान जीपी सिंह पुलिस अधीक्षकों सहित उपस्थित पुलिस अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. जिससे असामाजिक तत्वों एवं अवैध धंधों पर नकेल कसा जा सकें.

आईजी जीपी सिंह ने बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है, कि थानों की सीमा क्षेत्र के आधार पर प्रार्थियों की रिपोर्ट लिखने से इंकार न किया जाए. बार्डरलेस पुलिसिंग की जाये. यानी जीरो पर अपराध कायम कर प्रारंभिक जांच के बाद डायरी संबंधित थाने को भेज दी जाये. इसके अलावा क्षेत्र में अपराध पर नकेल कसने जरूरी कदम उठान पर भी आईजी ने बल दिया.

आईजी ने कहा कि जनता के मध्य पुलिस की विजिबिलिटी में सुधार लायें. सघन एवं प्रभावी गश्त/पेट्रोलिंग कराई जाये. स्वयं थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ रोज शाम को पैदल अपने क्षेत्र के भ्रमण पर निकलें, असमाजिक तत्वों विरूद्ध कार्यवाही करें. पैदल गश्त के दौरान लोगों से जानकारी लें कि क्षेत्र में किसी बदमाश विशेष अथवा गुट विशेष द्वारा जनता को परेशान तो नहीं किया जाता.