रायपुर। कांग्रेस महापौर आज फिर अचानक दिल्ली आनन-फानन में दिल्ली पहुँच गए हैं. इधर रायपुर में उनके दिल्ली पहुँचते ही चर्चाओं का बाजार फिर तेजी से गर्म हो गया है कि वे रायपुर उत्तर से लड़ेंगे या दक्षिण से. लेकिन कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि उन्हें दक्षिण से पार्टी टिकट दे सकती है. लेकिन खुद प्रमोद दुबे चाहते हैं कि वह रायपुर उत्तर से प्रत्याशी हो.

दरअसल कांग्रेस की ओर से जारी तीसरी सूची में अभी 35 सीटों पर ऐलान बाकी है. इसमें रायपुर उत्तर और दक्षिण की सीटें भी हैं.  प्रदेश कांग्रेस और राहुल गांधी की टीम उत्तर-दक्षिण में प्रत्याशी चयन को उलझ गई है. क्योंकि दक्षिण से एक बड़ा नाम पूर्व पत्रकार रुचिग गर्ग का भी है. इन सबके बीच फिलहाल अटकले ये तेज है कि बीते चुनाव की तरह कहीं कांग्रेस मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ महापौर को तो चुनाव नहीं लड़ाएगी. अगर ऐसा हुआ तो फिर प्रमोद दुबे के नाम पर मुहर लग सकती है.

वैसे बीत कुछ दिनों से प्रमोद दुबे की सक्रियता दक्षिण सीट पर देखने को मिली है. लेकिन उनकी माने तो पहली पसंद उत्तर की सीट है. ऐसे में कांग्रेस के इसी उलझन को सुलझाने प्रमोद दुबे को आज दिल्ली बुलाया गया है.