Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने आज दिल्लीवासियों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल देश में एक साथ 150 इलेक्ट्रिक बसों को सार्वजनिक बेड़े में शामिल कर दिल्ली ने पिछले सबसे अधिक बसों को एक साथ सड़क पर उतारने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इन इलेक्ट्रिक बसों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर आईपी डिपो से रवाना किया. इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में 2 प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई थी. दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिनों तक दिल्ली की जनता मुफ्त में यात्रा कर सकेगी.

सीएम केजरीवाल ने बसों को दिखाई हरी झंडी

ये बसें जीरो स्मोक, जीरो एमिशन वाली हैं. इन अत्याधुनिक बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप आदि हैं. इन 150 बसों के रखरखाव के लिए मुंडेलकलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बस डिपो के रूप में तैयार किया गया है. आने वाले महीनों में और 150 बसों को शामिल किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद ये बसें दिल्ली के प्रमुख रूटों रिंग रोड पर तीवर मुद्रिका, रूट नं. 502 मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच, रूट नंबर ई-44 आईपी डिपो, कनॉट प्लेस, सफदरजंग, साउथ एक्सटेंशन, आश्रम, जंगपुरा, इंडिया गेट रूट पर चलेंगी.

ये भी पढ़ें: हरियाणवी सिंगर संगीता उर्फ दिव्या का शव महम से बरामद, दिल्ली से 12 दिन पहले हुई थी किडनैपिंग, अर्धनग्न हालत में मिली लाश, जानिए साजिश के पीछे की पूरी कहानी

इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन दिल्ली की जनता मुफ्त में कर सकेगी यात्रा

आने वाले 3 दिनों यानि 24 से 26 मई तक कोई भी व्यक्ति इन बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकता है. इसके अलावा दिल्ली सरकार अपनी ई-बसों को बढ़ावा देने और अधिक से अधिक लोगों को इसमें यात्रा, अनुभव, प्रचार और प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रतियोगिता की भी घोषणा कर रही है. जिसमें मुफ्त सवारी के साथ-साथ दिल्ली सरकार नागरिकों से ई-बसों की सवारी करने के दौरान एक सेल्फी लेकर हैशटैग #IrideEbus के साथ इसे अपने इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर पोस्ट करने का भी आग्रह किया है. इसमें शामिल टॉप तीन प्रतियोगियों के पास आईपैड जीतने का मौका होगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: शास्त्री भवन की 7वीं मंजिल से वैज्ञानिक राकेश मलिक ने कूदकर की खुदकुशी, जांच जारी

दिल्लीवासी इन बसों में यात्रा करें, सुविधा का अनुभव लें और उसे दिल्ली सरकार से साझा करें- कैलाश गहलोत

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है. दिल्ली सरकार हमेशा अपने लोगों को ग्रीनर मोड पीएफ ट्रांसपोर्ट और ईवी पर स्विच करने के लिए प्रेरित कर रही है, जिसे हम दिल्लीवासियों में देखना चाहते हैं कि लोग इन बसों में यात्रा करें, इसकी सुविधा का अनुभव लें और अपने अनुभव को साझा करें. मैंने व्यक्तिगत रूप से इन बसों को चलवाया और यात्रा की, जो शून्य प्रदूषण, शून्य शोर और अधिकतम आराम का पर्याय हैं.