कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दो दिग्गज नेताओं के जन्मदिन के मौके पर बैनर पोस्टरों पर जमकर सियासी टशन देखने को मिला है। दोनों ही नेताओं ने जन्मदिन के बहाने अपनी अपनी सियासी ताकत दिखाने की कोशिश भी की है। ऐसे में भाजपा सांसद और कांग्रेस विधायक के समर्थको ने पूरे शहर को जन्मदिन के बधाई संदेशों के बैनर पोस्टरों से पाट दिया। शहर के चौराहे हो या फिर कोई सड़क हो, सभी जगह लगे पोस्टर दोनों नेताओं के वर्चस्व की कहानी कह रहे हैं।

पोस्टरों और बैनरों से पटे चौक चौराहे 

दरअसल 4 सितंबर यानी बुधवार को ग्वालियर के भाजपा सांसद और ग्वालियर पूर्व विधानसभा के कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिकरवार का जन्मदिन मनाया गया है। इस मौके पर दोनों नेताओं को पोस्टरों और बैनरों के माध्यम से बधाई संदेश भी समर्थकों के द्वारा दिए गए हैं। इन दोनों नेताओं के जन्मदिन बधाई संदेश से शहर की सड़कों से लेकर चौराहों तक को पाट दिया गया है। जहां देखो वहां दोनों नेताओं की वर्चस्व की कहानी नजर आ रही है। ऐसे में कहीं ना कहीं ग्वालियर चंबल अंचल में एक तरफ कांग्रेस विधायक डॉक्टर सतीश सिकरवार ने अपना दबदबा दिखाने का प्रयास किया है, तो वहीं दूसरी ओर भाजपा सांसद भारत सिंह कुशवाह भी कांग्रेस विधायक दो कदम आगे ही नजर आ रहे हैं। 

रुको…संभलो फिर बोलो: कांग्रेस प्रवक्ताओं के लिए पार्टी ने खींची ‘लक्ष्मण रेखा’, बयान देने से पहले लेनी होगी परमिशन

इन दोनों नेताओं का जन्मदिन सियासी गलियारों में चर्चाओं का विषय बना हुआ है। कांग्रेस अपने विधायक सतीश सिकरवार के जन्मदिन के जोश और जलवे पर खुश हो रही है। कांग्रेस विधायक की जमीनी पकड़ बताते हुए उन्हें ग्वालियर चंबल अंचल का कांग्रेस का सबसे लोकप्रिय नेता करार दे रही है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

हालांकि जन्मदिन के टशन के बीच बीजेपी का कहना है कि ग्वालियर के सांसद भारत सिंह कुशवाह ग्वालियर की विकास के लिए अपना जन्मदिन छोड़कर शहर से बाहर गए हुए हैं। ऐसे में उनकी गैर मौजूदगी में बड़ी सादगी के साथ कार्यकर्ता और उनके समर्थक जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के बहाने भाजपा ने कांग्रेस विधायक पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार अपनी पार्टी के आला नेतृत्व को अपनी ताकत दिखा कर पार्टी में ऊंचा कद पाना चाहते हैं। इसलिए इस तरह से जन्मदिन का दिखावा करके अपनी पार्टी को यह बताना और एहसास करना चाहते हैं कि ग्वालियर चंबल अंचल में कांग्रेस पार्टी में उनसे बड़ा कोई नेता नहीं है।

CM डॉ. मोहन यादव के पिता सेठ पूनमचंद की अंतिम यात्रा: कर्नाटक के राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री शिवराज समेत कई हस्तियां हुईं शामिल, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

नेताओं का जन्मदिन बना शहर में चर्चा का विषय  

कुल मिलाकर दोनों नेताओं का जन्मदिन शहर में चर्चाओं का विषय बना हुआ है, कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार और सांसद भारत सिंह कुशवाह ने जन्मदिन के बहाने अपना शक्ति प्रदर्शन करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी हैं। बड़े जोर शोर से जन्मदिन मनाने के पीछे कांग्रेस विधायक और भाजपा सांसद कौन सा संदेश पार्टी आला कमान को देना चाहते हैं। इस हाई प्रोफाइल जन्मदिन से उन्हें क्या लाभ होगा यह तो वही दोनों नेता जानते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m