शुभम जायसवाल, राजगढ़। मध्य प्रदेश की राजगढ़ में गौ तस्करी से जुड़े एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें न सिर्फ उज्जैन नागदा बल्कि सारंगपुर शहर के लोग भी शामिल हैं। आरोपी राजगढ़ हाइवे और सारंगपुर से गायों को एकत्रित कर उन्हें अन्य जिलों तक पहुंचाते थे। फिर इन गायों को कत्ल खाना तक भेजते थे। फिलहाल पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो सारंगपुर, नागदा और मऊ के रहने वाले हैं।

राजगढ़ पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने गोवंश से भरी हुई गाड़ियों का पीछा किया। आरोपियों ने वाहन को तेज रफ्तार में दौड़ाना शुरू कर दिया और ब्यावरा टोल टैक्स को नुकसान पहुंचाते हुए भागने लगे। जिसके चलते टोलकर्मी को भी चोट आई हैं। पुलिस लगातार उनका पीछा करती रही और नरसिंहगढ़ के पास आरोपियों को चारों तरफ से घेर लिया, यहां भी आरोपियों ने भागने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस पीछा करते हुए उन्हें पकड़कर थाने ले गई।

ये भी पढ़ें: पिता पुत्र की हत्या मामले में 3 आरोपी गिरफ्तारः शव को छिपाने की जगह बताई, इस बात को लेकर हुआ था विवाद

ऐसे करते थे गायों की तस्करी

हाईवे पर जगह-जगह गायों को एकत्रित करने के लिए महू का रहने वाला मिलन प्रजापति और ओम प्रकाश राव यहां कुछ लोगों को पैसा देते थे। जो रात के समय गोवंश को एकत्रित करते थे और जब महाराष्ट्र के फर्जी नंबर का ट्रक यह लेकर आते थे तो सारंगपुर के सहयोगी यहां गोवंश को ट्रक में भरने के लिए सहयोग करते थे। एक ट्रक पूरा भरवाने के लिए 20000 दिए जाते थे।

ये भी पढ़ें: Ratlam में गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव: कांग्रेस ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- संवेदनशील मामलों में शासन की कार्रवाई फेल, BJP के राज में सिर्फ…

राजगढ़ के पीपलवे पुरोहित और सारंगपुर सहित पचोर के पास से आए दिन ट्रक में 2 वर्ष से तस्करी की सूचना प्राप्त हो रही थी। इसके बाद एसपी आदित्य मिश्रा के निर्देशों पर गुंडा स्क्वाड के राहुल रघुवंशी, आईटी सेल के जितेंद्र अजनारे और उनकी टीम ने यह गौ तस्करी से जुड़े हुए मामले का भंडाफोड़ किया है।

अब तक इन्हें किया गिरफ्तार

इब्राहिम खान सारंगपुर, अजहर खान सारंगपुर, मुबारिक अली सारंगपुर, जेनु अली सारंगपुर, ओम प्रकाश राव महू को गिरफ्तार किया गया है। जेनु और अजहर पर पहले भी गोवंश की तस्करी के प्रकरण दर्ज हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m