नितिन नामदेव, रायपुर। स्टॉप वॉयलेंस अगेंस्ट विमेंस की थीम पर रायपुरियंस ने दौड़ लगाकर फिट रहने और महिला सशक्तिकरण का मैसेज दिया। रविवार को अग्रवाल सभा, अग्रवाल युवा मंडल ने 25 दिवसीय अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत AGRATHON 2.0 के आयोजन से की। सर्व समाज के लिए आयोजित कार्यक्रम में दो हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें 5 साल के बच्चे से लेकर 85 साल के बुजुर्ग शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत में रायपुरियंस ने मरीन ड्राइव पर जुम्बा किया। इसके बाद 5 किमी की दौड़ की शुरुआत हुई। मरीन ड्राइव से प्रारंभ होकर केनाल लिंकिंग रोड से पंडरी तिराहा फिर वहां से वापस उसी रोड में आकर दौड़ समाप्त हुई। मुख्य अतिथि के रूप में एम्स के कार्यपालक निदेशक और सीईओ सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल शामिल हुए। उन्होंने कहा कि जब सभी समाज एकजुट होकर विरोध करेंगे और महिलाएं सशक्त होंगी तभी महिलाओं के ऊपर हो रहे वायलेंस को खत्म कर पाएंगे।

कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि एडीजी डीजीआई जीएसटी इंटेलिजेंस विनोद अग्रवाल ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए दौड़ सबसे अच्छा माध्यम है। फिट रहने के लिए प्रतिदिन 20-25 मिनट अपने शरीर को देना आवश्यक है। अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज हर साल समाज को संदेश देने और एकजुट करने इस प्रकार के आयोजन करता आ रहा है। अग्रवाल युवा मंडल के अध्यक्ष राम अग्रवाल ने कहा कि दौड़ के साथ फिट तो रहना है पर साथ ही अब महिलओं के लिए कहा कि ले काली का रूप नारी खुद तुझे लड़ना होगा, ले हाथ में शास्त्र खुद युद्ध करना होगा, हे नारी सेना भी तुम नायक भी तुम, अब सारथी भी तुम्हें ही बनना होगा। प्रचार प्रसार प्रभारी योगेश अग्रवाल और आयुष मुरारका ने बताया कि बंसल मेटेलिक्स के सुमित बंसल और अंकुर बंसल, नीतेश जैन और मारुति सेल्स के रमेश पटेल का विशेष सहयोग रहा साथ ही अग्रवाल हॉस्पिटल की टीम भी मौजूद रही।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एम्स की डीन डॉ. सरिता अग्रवाल भी उपस्थित थीं। उन्होंने कहा कि रेस चालू होगी खत्म होगी पर जिस उद्देश्य से ये दौड़ शुरू की गई है जब तक वो उद्देश्य पूरा नहीं होता तब तक हमको मजबूती से लड़ना है। अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, महामंत्री मनमोहन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, सलाहकार कैलाश मुरारका, संगठन मंत्री योगी अग्रवाल, जेपी अग्रवाल, आयोजन प्रभारी मनीष अग्रवाल, युवा मंडल सलाहकर सुभाष अग्रवाल, महिला मंडल अध्यक्ष माया मुरारका, महामंत्री ममता अग्रवाल, युवा मंडल से आयुष अग्रवाल, आनन्द गोयल, अकांश गोयल, विनीत अग्रवाल, विकास अग्रवाल, कुमार मंगलम, संदीप अग्रवाल, वेदांत अग्रवाल, संस्कार अग्रवाल, अमर अग्रवाल, अंकित सरावगी और पूरी टीम उपस्थित रही। आयुष मुरारका ने बताया विजेताओं को सवा लाख तक के नगद पुरस्कार दिए गए।

ये रहे विजेता

ओपन कैटेगरी पुरुष
प्रथम- दिनेश कुमार
द्वितीय – दिव्यांश तोमर
तृतीय – बिकम कुमार साहू

ओपन कैटेगरी महिला
प्रथम- गरिमा यादव
द्वितीय – रुक्मणी साहू
तृतीय – प्रियंका

अग्रवाल कैटेगरी पुरुष
प्रथम – हरिओम अग्रवाल
द्वितीय – हेमंत अग्रवाल

अग्रवाल कैटेगरी महिला
प्रथम – स्वाति गोयल
द्वितीय – लावण्या जिंदल

सीनियर सिटीजन
प्रथम- गुलजारी लाल चंद्राकर