रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राजधानी रायपुर में रहेंगे. इस दौरान वे कार्टून वॉच- कार्टून फेस्टिवल 2024 में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, सीएम साय शाम 6:50 बजे मुख्यमंत्री निवास से रवाना होंगे और 7:00 बजे होटल बेबीलॉन इंटरनेशनल पहुंचेंगे, जहां वे कार्टून वॉच- कार्टून फेस्टिवल में शामिल होंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री साय रात 8:00 बजे होटल से वापस मुख्यमंत्री निवास के लिए रवाना होंगे.

आज से फिर शुरू होगा भाजपा सहायता केंद्र

प्रदेशभर के आम लोगों की समस्याएं सुनने और उसका समाधान करने के लिए भाजपा कार्यालय में आज फिर से सहायता केंद्र शुरू किया जा रहा है. इस केंद्र में पार्टी कार्यकर्ता भी अपनी परेशानियां साझा कर सकेंगे. आज मंत्री रामविचार नेताम लोगों की समस्याएं सुनेंगे, जबकि 12 सितंबर को डिप्टी सीएम विजय शर्मा सहायता केंद्र में मौजूद रहेंगे. 13 सितंबर को मंत्री दयाल दास बघेल भी लोगों की समस्याएं सुनेंगे. इस दौरान भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी भी मंत्रियों के साथ उपस्थित रहेंगे.

कांग्रेस की महिला मोर्चा आज करेंगी मुख्यमंत्री निवास का घेराव

कांग्रेस महिला मोर्चा आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी. राजीव गांधी चौक से मुख्यमंत्री निवास तक मोर्चा की सदस्य प्रदर्शन करेंगी. प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर है. इस प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस महिला मोर्चा सरकार को घेरने की तैयारी में है. महिला के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने की मांग करेगी. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वाले दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग करेगी.

पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया AICC ने सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया जिले का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने डहरिया पर विश्वास जताते हुए यह जिम्मेदारी दी है. बता दें कि शिव कुमार डहरिया इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

दिल्ली में भाजपा के सदस्यता अभियान की होगी समीक्षा

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान की समीक्षा के लिए आज प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वे सुबह 8 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. सदस्यता अभियान की इस समीक्षा बैठक में प्रदेश सदस्यता प्रभारी अनुराग सिंहदेव और सांसद रूप कुमारी चौधरी भी शामिल होंगे. प्रदेश में अब तक लगभग 7 लाख नए सदस्य बनाए गए हैं और इस बैठक में इस अभियान की प्रगति और आगे की रणनीतियों पर चर्चा होगी.

किसान नेता राकेश टिकैत छत्तीसगढ़ दौरा रद्द

किसान नेता राकेश टिकैत का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है. टिकैत 11 सितंबर को बीजापुर में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल होने वाले थे, लेकिन यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. बीजापुर क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण महापंचायत का आयोजन संभव नहीं हो पाया, जिसके चलते कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.