रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस में थोक में भर्ती के लिए वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है. वित्त विभाग ने पुलिस के अलग-अलग 341 रिक्त पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी है. अब सब इंस्पेक्टर के सर्वाधिक 278 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ पुलिस बल में भर्ती के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है. स्वीकृत पदों में 19 सूबेदार, 278 उप निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक (विशेष शाखा), 14 प्लाटून कमाण्डर, 4 उप निरीक्षक (अंगुल-चिन्ह), 1 उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), 5 उप निरीक्षक (कम्प्यूटर), और 9 उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) शामिल हैं.

इस भर्ती के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा. साथ ही युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे. भर्ती की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी की जाएगी. उल्लेखनीय है कि स्वीकृत नई भर्तियां पूर्व में चल रही भर्ती प्रक्रिया से पृथक होगी. पूर्व में 960 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. अभी स्वीकृत 341 पदों की भर्ती प्रक्रिया के लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी किए जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक