सत्या राजपूत, रायपुर। लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ। NHMMI नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की घटना की जांच होगी। मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मिथिलेश चौधरी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पांच सदस्यीय कमेटी घटना की जांच करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या हॉस्पिटल और रेड एयर एम्बुलेंस की लापरवाही दिखाई दे रही है। जांच कमेटी गठित कर दी गई है क्योंकि यह जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे रिपोर्ट अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें ऑक्सीजन की कमी से एयर एंबुलेंस में महिला की मौत हुई थी। परिजनों ने NHMMI नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और रेड एयर एंबुलेंस इलाज के नाम पर हत्या करने का आरोप लगाया था। दोनों संस्थाओं पर कार्रवाई करने की मांग की थी। मृतक के बेटे ओम खेमानी ने आरोप लगाया कि उनकी मां की मौत नहीं हुई, बल्कि उनकी हत्या की गई है। ओम खेमानी ने बताया कि उनकी मां भारती देवी के इलाज के लिए उन्हें दो सितंबर को NHMMI नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां से उन्हें अस्पताल ने हैदराबाद के लिए रेफर किया।

इस दौरान अस्पताल ने ही उन्हें अस्पताल में मौजूद रेड एयर एम्बुलेंस के कार्यालय से संपर्क कर हवाई मार्ग से ले जाने का सुझाव दिया था। इसके बाद रायपुर एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने के बाद मशीन में खराबी के कारण ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो पा रही थी, जिससे मरीज की स्थिति बिगड़ने लग गई। इस दौरान उन्होंने बार-बार ऑक्सीजन मास्क लगाने की गुजारिश की, लेकिन वहाँ मौजूद लोगों ने कहा कि ऊंचाई ज्यादा होने की वजह से ऑक्सीजन की समस्या है और जल्दी ही समाधान किया जाएगा।

इसके बाद पायलट ने अन्य कर्मचारियों से कुछ बात की और 15-17 मिनट के भीतर हैदराबाद में लैंड करने वाले एयर एम्बुलेंस को रायपुर में वापस उतार लिया गया। इसके बाद जब वह उन्हें वापस अस्पताल लेकर जा रहे थे तब रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई।