नितिन नामदेव, रायपुर। सीएम विष्णुदेव साय और प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन गोलबाजार स्थित भगवान गणेश के पंडाल पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान गणेश की आरती कर 750 ग्राम का सोने का मुकुट पहनाया।

इस अवसर पर सीएम साय ने कहा की गोल बाजार में 115 साल से भगवान गणेश स्थापना की प्रतिमा की स्थापना हो रही है। 35 साल से यहां का व्यापारी वर्ग मिलकर मुकुट पहना रहा है। उन्होंने कहा कि यहां भगवान गणेश को मुकुट पहनाने का हमें सौभाग्य मिला है। इस बार सुंदर स्वर्ण और रत्न जड़ित सोने का मुकुट भगवान गणेश को पहनाए हैं और पूजा अर्चना किए हैं। हमने भगवान गणेश से कामना की है कि छत्तीसगढ़ में खुशहाली हो, छत्तीसगढ़ के हर घर में सुख हो, समृद्धि हो।

श्री बजरंग नवयुवक मित्र मंडल के पदाधिकारी केदार गुप्ता ने बताया आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने बप्पा की प्रतिमा को सोने के मुकुट को पहनाया है। उन्होंने बताया की मुकुट को सभी लोगों के दर्शन के लिए खुले तौर रखा जाता है। पूरे भारत में यह पहला ऐसा पंडाल है, जहां बप्पा की प्रतिमा को सोने के मुकुट के सजाया जाता है। उन्होंने बताया कि समिति के कुछ अलग करने की चाहत के साथ सोने के मुकुट का विचार सामने आया है। रायपुर के गोल बाजार में गणेश उत्सव की खास मान्यता है।