PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन है. पीएम मोदी आज, 17 सितंबर को 74 साल के हो गए. उनके जन्मदिन पर बीजेपी देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर देशभर के दिग्गज नेताओं से बधाईयां भी मिल रही हैं. देश ही नहीं विदेशों से भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामना के संदेश मिल रहे हैं. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें: PM Modi Birthday: कुछ इस अंजाद में CM Yogi ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें किसका बताया ‘सारथी’?

PM Narendra Modi Birthday : मायावती और अखिलेश ने दी बधाई

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने X पर पोस्ट करते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें.” वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा, ”प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को आज उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई व उनके दीर्घायु जीवन की शुभकामनायें.”

पीएम मोदी जन्मदिन पर महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात

PM Narendra Modi Birthday : बता दें कि आज पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर ओडिशा के भुवनेश्वर से महिलाओं को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम ओडिशा में सुभद्रा योजना लॉन्च करेंगे. यह योजना अगले 5 सालों तक चलेगी और इन 5 वर्षों में लाभार्थियों को कुल 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी. सुभद्रा योजना के तहत पात्र महिलाओं को सालाना 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. यह राशि 5-5 हजार रुपये की दो किस्तों में दिया जाएगा. इस स्कीम के जरिए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Ramlala LIVE Darshan 17 September: श्री रामलला सरकार का हुआ दिव्य श्रृंगार, कीजिए अलौकिक दर्शन