अजयारविन्द नामदेव, शहडोल । शहडोल जिले के अमलाई थाना क्षेत्र में एक जीजा को साली के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक से पंगा लेना इनता महंगा पड़ कि उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  

आष्टा में GAIL INDIA प्लांट मामले में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने कहा- उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का हो रहा काम, बीजेपी बोली- जमीन की जांच की जा रही है

दरअसल मृतक की साली पर आरोपी दिल दे बैठा था, और उसे अक्सर छेड़ता था। जिसको लेकर मृतक और आरोपी के बीच विवाद हुआ था। जिसे रास्ते से हटाने के लिए आरोपी ने योजना बनाकर मृतक को गले में चाकू घोंप कर मौत के घाट उतार दिया था, और उसके शव को ठिकाने लगा दिया था। युवक की हत्या के बाद नाराज लोगो ने सड़क में जाम लगाकर दुकान व गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। जिस पर पुलिस ने आगजनी कर विरोध करने वाले 14 नामजद लोगो के खिलाफ व 8 से 10 अन्य लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।  

अमलाई थाना क्षेत्र के ईटाभट्ठा निवासी राकेश दास पनिका की साली को वहीं के रहने वाले युवराज शाहू मन ही मन पसंद करता था। जिसे आरोपी अक्सर परेशान किया करता था।  जिसे लेकर राकेश व युवराज के बीच 14सितंबर की रात गणेश पंडाल के पास विवाद हो गया।  जिससे आहत युवराज अपने तीन अन्य साथी  कृष्णा यादव , सुजल महोबिया सहित संदीप पाल के साथ मिलकर उसे नुकीली चीज से गले पर वार कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को पास के ही जंगलनुमा झाड़ियों में छिपा कर फरार हो गए।  

लव जिहाद और धर्मांतरण का विरोध: हिंदू संगठनों ने बाजार करवाया बंद, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग 

जब 17 तारीख को राकेश की झाड़ियों में संदिग्ध अवस्था में शव मिला तो नाराज परिजन व स्थानीय लोगो ने सड़क में जाम लगा हंगामा करते हुए एक कबाड़ की दुकान सहित एक फोर व्हीलर को में आग लगा दिया था। जिसके बाद एक्शन मोड में आई अमलाई पुलिस ने इस अंधी हत्या का पर्दाफाश करने में खुद की ताकत झोंक दी, और  इस हत्या को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी शाहू सहित उनके साथी कृष्णा यादव , सुजल महोबिया सहित संदीप पाल को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने  हत्या करना व उसमे सहभागिता निभाना स्वीकारा किया। हत्या करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ अमलाई पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। साथ ही पुलिस ने आगजनी कर विरोध करने वाले 14 नामजद लोगों के खिलाफ व 8 से 10 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m