सुधीर दंडोतिया, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता कमल पटेल सांसद व केंद्रीय मंत्री दुर्गादास उइके के सांसद प्रतिनिधि होंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उइके ने अपने लेटर हेड पर जारी पत्र में पटेल को हरदा जिले का सांसद प्रतिनिधि नियुक्त किया है। यह प्रदेश के इतिहास में संभवत: पहला मौका होगा, जब कोई सीनियर नेता सांसद प्रतिनिधि की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पटेल पिछली सरकार में थे कृषि मंत्री

अभी तक जिले में पार्टी के पदाधिकारी या फिर सांसद के करीबी को सांसद प्रतिनिधि बनाया जाता रहा है। लेकिन उइके ने परंपरा से हटकर कमल पटेल जैसे वरिष्ठ नेता को सांसद प्रतिनिधि बनाया है। कमल पटेल को इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायक आरके दोगने से हार का सामना करना पड़ा था। पटेल पिछली सरकार में कृषि मंत्री थे। वे 5 बार विधायक रह चुके हैं। और दो बार कैबिनेट मंत्री व एक बार राज्यमंत्री रह चुके हैं। 

प्रोटोकाल पार्षद से भी नीचे

अब सांसद प्रतिनिधि के तौर पर उन्हें नगर पालिका व नगर पंचायत में पार्षद से भी नीचे का प्रोटोकाल मिलेगा। इसी तरह, जनपद पंचायतों में सदस्य से भी नीचे का प्रोटोकाल होगा। हालांकि सांसद प्रतिनिधि बनने के बाद पूर्व मंत्री कमल पटेल को सरकारी बैठकों में जाने का मौका जरूर मिल सकेगा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m