मनीष जायसवाल, बुरहानपुर। सेंट्रल रेलवे के भुसावल मंडल के अंतर्गत आने वाले सागफाटा रेलवे स्टेशन पर डेटोनेटर लगाकर आर्मी स्पेशल ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की नाकामयाब साजिश पर रेलवे ने एक बयान जारी किया है। बयान में पुष्टि की गई की सेंट्रल रेलवे के सागफाटा रेलवे स्टेशन के समीप कुछ अज्ञात लोगों द्वारा डेटोनेटर प्रोजेक्ट कर ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी, जिसकी जांच सूक्ष्मता से की जा रही है। जल्द से जल्द इस कृत्य को करने वाले आरोपियों को धर दबोचा जाएगा।

बता दें कि 18 सितंबर को दोपहर 1.48 बजे जम्मू काश्मीर से कर्नाटक जा रही आर्मी की स्पेशल ट्रेन को सागफाटा रेल्वे स्टेशन के पास रेल्वे ट्रेक पर 10 डेटोनेटर लगाकर डिरेल करने की नाकामयाब कोशिश की गई। ट्रेन के गुजरने के दौरान अज्ञात आरोपियों द्वारा ट्रेक पर रखे डेटोनेटर फटने की लोको पायलट द्वारा शिकायत के बाद मामले ने काफी तूल पकड लिया। ट्रेन के नीचे डेटोनेटरो के धमाकों की गूंज ने जांच एजेंसियों के कान खडे कर दिए थे।

शनिवार दोपहर पुलिस विभाग की स्पेशल शाखा डीएसपी, नेपानगर एसडीओपी थाना प्रभारी सहित रेलवे के अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। शनिवार शाम देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी एनआईए, एटीएस सहित कई खुफिया एजेंसियों के अधिकारी खंडवा पहुचे और जांच के दायरे को और बढ़ाया। मामला गंभीर होने के साथ साथ सेना से जुडे होने के चलते अधिकारियों द्वारा गोपनीयता बरती जा रही है जिस पर घटना के 6 दिन बाद विभाग की ओर से बयान जारी किया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m