India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाला आगामी टेस्ट मैच सुरक्षा संबंधी चिंताओं के कारण खतरे में पड़ सकता है. उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने स्टेडियम के एक स्टैंड की संरचना को लेकर चिंता जताई है, जिसके चलते उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने टिकटों की बिक्री सीमित कर दी है.

भारत और बांग्लादेश 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में अपनी दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेंगे. यह मैच शहर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम पहले ही पहुंच चुकी है और जल्द ही अपना अभ्यास शुरू करेगी.

पिछले हफ्ते चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में 280 रनों की शानदार जीत की बदौलत भारत इस मुकाबले में 1-0 से आगे है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने एक बार फिर बांग्लादेश को भारत के खिलाफ पहली टेस्ट जीत हासिल करने से रोक दिया.

जानकारी के अनुसार, एहतियात के तौर पर 4,800 की क्षमता वाले स्टैंड के लिए केवल 1,700 टिकट बेचे जाएंगे. यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने पुष्टि की कि पीडब्ल्यूडी ने कुछ समस्याओं की पहचान की है, और अगले कुछ दिनों तक मरम्मत का काम जारी रहेगा. यह निर्णय प्रशंसकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है.

बहरहाल, खतरनाक स्टैंड पर नवीनतम रिपोर्ट के बाद स्टेडियम के बुनियादी ढांचे और रखरखाव की जांच की जा रही है. स्टेडियम का स्वामित्व उत्तर प्रदेश सरकार के खेल विभाग के पास है, और यह सीधे यूपीसीए या बीसीसीआई के अधीन नहीं है.

फ्लडलाइट संबंधी चिंताएँ

एक और चिंता स्टेडियम में फ्लडलाइट्स की है, जो खराब रोशनी के कारण खेल को प्रभावित करने पर समस्या पैदा कर सकती है. भारत ने आखिरी बार नवंबर 2021 में ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, और खराब दृश्यता ने 5वें दिन के अंतिम सत्र को प्रभावित किया था.