Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे से एक महत्वपूर्ण विकास हुआ है। गुरुवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल की अध्यक्षता में राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बीच त्रिस्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में पार्वती-कालीसिंध-चंबल ईआरसीपी लिंक परियोजना से संबंधित विवादों का समाधान किया गया।

बैठक के बाद, सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से लंबित विवादों का निवारण किया गया है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना का मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट (MoA) जल्द ही किया जाएगा, जिससे इस परियोजना की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे।

सीएम शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारें मिलकर जनता के हित में काम कर रही हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस परियोजना पर बड़े पैमाने पर काम किया जा रहा है और इसके परिणाम शीघ्र ही सामने आएंगे।

बैठक में जल संसाधन प्रबंधन, सीमावर्ती क्षेत्रों में जल वितरण व्यवस्था और जल संरक्षण के मुद्दों पर भी चर्चा की गई। सीएम ने एनजीओ की मदद से जल संचयन (वाटर हार्वेस्टिंग) कार्यों के कार्यान्वयन पर जोर दिया और जल भण्डारण संरचनाओं को पुनर्जीवित करने की दिशा में उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी।

पढ़ें ये खबरें भी