अखिलेश बिल्लौरे, हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय के शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने पर शुक्रवार को एवीबीपी और प्रिंसिपल आमने-सामने हो गए थे। कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य सीएस चौहान छात्र नेताओं से भिड़ते नजर आए थे। देर रात प्रचार्य को पद से हटा दिया गया था, जिसके विरोध मे छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया है।

दुष्कर्म की घटनाओं पर फिर भड़कीं उषा ठाकुर: रेपिस्ट को ऐसी सजा देने की कर दी मांग, गरबा में ID को लेकर कही ये बात

पूरा मामला

दरअसल, घटनाक्रम के करीब तीन घंटे बाद आयुक्त तकनीकी शिक्षा संचालनालय ने आदेश जारी कर प्रभारी प्राचार्य चौहान को हटाकर उनके स्थान पर अंग्रेजी विषय की व्याख्याता अभिरुचि सिंह को प्रभारी प्राचार्य का प्रभार सौंपने का आदेश जारी किया। इस पूरे मामले के विरोध में शनिवार सुबह पॉलिटेक्निक कालेज के छात्र-छात्राओं ने क्लास का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने कॉलेज गेट के बाहर एवीबीपी के कार्यकर्ताओं पर कॉलेज स्टाफ और प्रभारी प्राचार्य के साथ करीब तीन घंटे तक अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया है। वहीं, प्रशासन से उनके कॉलेज में किसी भी बाहरी लोगों के हस्तक्षेप नहीं करने की मांग की है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि जब तक उनकी बातों को नहीं माना स्टूडेंट्स क्लास नहीं अटेंड करेंगे।

पुलिस आरक्षक भर्ती तिथि आगे बढ़ीः सीएम डॉ मोहन ने X पर लिखा- इसलिए लिया गया निर्णय

बतादें कि, ABVP के संगठन मंत्री एवं कार्यकर्ताओं की पॉलिटेक्निक कॉलेज में गुंडागर्दी के चलते छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन हुआ है। छात्रा को कॉलेज छोड़ने आए पिता की भी ABVP कार्यकर्ताओं ने कॉलर पकड़ी थी। जिसके चलते कॉलेज के छात्रों ने क्लास का बहिस्कार कर दिया। जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व ABVP और कॉलेज प्राचार्य के बीच नौकझोक हुई थी। जिसके बबाद देर रात प्रचार्य को पद से हटा दिया गया था, जिसके विरोध में आज छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया।

अब प्राचार्य को वापस लाने एवं ABVP के कार्यकर्त्ताओ पर उचित कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र छात्राएं एक जुट हुए हैं। इधर कॉलेज की शिक्षिका अभिरुचि सिंह से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि कॉलेज के स्टाफ के सामने ABVP के कार्यकर्ताओं ने गाली गलौज की लगभग 3 घंटे तक बहस चली। जो कि एक शैक्षणिक संस्थान के लिए गलत है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m