Prashant Kishor On Indira Gandhi: राजनीति विशेषज्ञ और जन सुराज (Jan Suraaj) पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कांग्रेस (Congress) सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर बड़ा दावा किया है। साथ ही 1977 में इंदिरा गांधी (ndira Gandhi) के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए राहुल गांधी को नसीहत दी है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस के हालात में थोड़ा सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले दो साल में काफी मेहनत की है।

Sonam Wangchuck Arrested: सोशल एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक गिरफ्तार, भड़के राहुल गांधी बोले- ‘यह चक्रव्यूह भी टूटेगा, मोदी तेरा घमंड….’

किशोर ने 1977 में इंदिरा गांधी के प्रदर्शन का जिक्र कर राहुल गांधी को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने 1977 के चुनाव में अपनी सबसे बड़ी हार देखी थी, उस दौरान कांग्रेस ने 154 सीटें जीती थीं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव को राहुल गांधी की जिंदगी की सबसे बड़ी जीत के तौर पर पेश किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस ने 99 सीटें जीती हैं।

… जब पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लगाया फोन, जानिए कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से क्या मिला जवाब- PM Modi called Mallikarjun Kharge

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी का नेतृत्व स्थापित हो चुका है, लेकिन वो कांग्रेस के नेता के तौर पर स्थापित हुए हैं, ना कि देश के नेता के तौर पर। उन्होंने कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी के कमजोर प्रदर्शन और राहुल गांधी के सबसे बेहतर प्रदर्शन के बीच अंतर साफ है।

जान न पहचान, वो बन गए अब्बूजान…. हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर भारत में हो रहे प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का तंज

‘राहुल गांधी को तय करना है लंबा रास्ता’

प्रशांत किशोर ने कहा कि बीते दो साल में राहुल गांधी ने कोशिशें की हैं और इसका उन्हें फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि ये दिखाता है कि राहुल गांधी को अभी देश का नेता बनने के लिए लंबा रास्ता तय करना है।

UN में एस जयशंकर ने सबको धोया: पाकिस्तान को PoK खाली करने का दिया अल्टीमेटम, चीन को भी दिखाया आईना- Jaishankar at UNGA

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H