धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले से बिजनेस के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. सैकड़ों लोगों को इस जाल में फंसाया गया. इस मामले में पीड़ितों के शिकायत पर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. यह मामला मछंड चौकी और रौन थाना क्षेत्र का है.

पीड़ित गोलू गोस्वामी ने बताया कि सौरभ राजावत, रवि दीक्षित, महेंद्र राठौर, दो अन्य ग्रामीणों से पांच लोगों ने कहा कि हमारे कई बिजनेस चल रहे हैं. जिसमें हमें पैसों की आवश्यकता है. हम आपको 5 से 10 परसेंट का ब्याज देंगे. ग्रामीणों ने ब्याज के लालच में आकर और सैकड़ों लोगों ने 5 से 6 करोड़ रुपए की दी राशि लगभग 1 साल से सौरभ राजावत और उनके कई अन्य साथियों से लेनदेन कर रहे थे. उन्होंने अपने क्षेत्र में छवि अच्छी बनाई थी. जिसको देखकर ग्रामीणों ने सोना-चांदी और पशुओं को बेचकर घर-जमीन जायदाद गिरवी रखकर सौरभ को पैसे दिए.

इसे भी पढ़ें- ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने की आत्महत्या: क्षतिग्रस्त हालत में पटरी पर मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

2 माह से सौरभ सिंह राजावत क्षेत्र में नजर नहीं आ रहा था, न ही ग्रामीणों का समय पर ब्याज पहुंचा रहा था. इसके अलवा वह कॉल भी रिसीव नहीं कर रहा था. जिसके बाद ग्रामीण लगातार 10 दिनों से सौरभ और उसकी टीम को ढूंढने में लगे हुए थे. लेकिन उनकी कुछ पता नहीं चला. इसके बाद थानों में आवेदन दिए गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गिरोह को धर दबोचा.

इसे भी पढ़ें- पहले चोरी फिर सीनाजोरीः अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला, घेरकर किया अटैक, फिर…

वहीं, रौन थाने में ठगी करने वाले आरोपियों को पूछताछ के लिए जिला मुख्यालय की पुलिस ले गई. ग्रामीणों ने इस बात को लेकर ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल पर पहुंचकर उन्हें आवेदन दिया. ग्रामीणों की मांग है कि हमारी विद्वत तरीके से राशि हमें मिल जाए. हमें कोई ब्याज से लेना-देना नहीं है. जो कि जमीन-जायदाद, सोना-चांदी गिरवी रखकर उन लोगों से पैसा लिया था. उसे वापस कर सकें. साथ ही ग्रामीणों ने अधिकारियों से गुहार लगाई है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m