लखनऊ. केंद्र की मोदी सरकार ने बनारस को दीवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है. गंगा नदी पर देश का सबसे बड़ा रेल-रोड ब्रिज बनने जा रहा है. जिसके निर्माण के लिए केंद्र की मोदी सरकार करीब 2642 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. जिससे यातायात सुगम होगी. इस एक पुल पर ट्रेन, बस और कार एक साथ चलेगी.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा’ का कुकर्मी नेता! प्यार की आड़ में BJP नेता ने बनाए शारीरिक संबंध, एक्ट्रेस का बड़ा आरोप, PM मोदी और CM योगी नहीं दे रहे ध्यान

पीएम मोदी ने (X) पर पोस्ट करते हुए कहा, काशीवासियों की सुख-सुविधा के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में गंगा पर एक रेल-सड़क पुल को मंजूरी दी गई है. इससे तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और यहां के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलने के साथ ही रोजगार और कारोबार के नए-नए अवसर भी बनेंगे.

इसे भी पढ़ें- ‘मैं एक राज की बात बताता हूं’… मंच से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कही चौकाने वाली बात, देखें VIDEO

कैबिनेट मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते बताया ये ब्रिज उत्तर प्रदेश के दो जिलो वाराणसी-पं.दीन दयाल उपाध्याय को आपस में कनेक्ट करेगा. ये नया ब्रिज पहले से मौजूद मालवीय ब्रिज के बगल में ही बनाया जा रहा है. मालवीय ब्रिज 137 पुराना है. नया ब्रिज पुराने मालवीय ब्रिज को रिप्लेस करेगा.