कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुरैना में अवैध पटाखों में हुए ब्लास्ट के बाद ग्वालियर पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने रिहायशी इलाके में अवैध रूप से पटाखा बना रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पटाखे बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाले बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की है। आरोपी किराए के मकान में कमरा लेकर अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम करता था। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है।

दरअसल, ग्वालियर के इंदरगंज थाना पुलिस को खललसीपुरा में अवैध पटाखा निर्माण होने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस की एक टीम को मौके पर पहुंची। जहां जलाल खान की गोठ गैंडे वाली सड़क का रहने वाला शाहिद उर्फ छोटू खान अवैध पटाखे बनाते हुए मिला। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने पटाखे बनाने के सामान को चेक किया तो उसमें सुतली बम में उपयोग होने वाली काले कलर की बत्ती उस पर सफेद कागज चढा हुआ मिला। यहां से 1100 बत्तियों की 11 गड्डी और 11 सुतली की 46 गड्डी मिली हैं।

ये भी पढ़ें: घर में हुआ ब्लास्टः आसपास के मकानों में आई दरार, कुछ लोगों को मलबे में दबे होने की आशंका, राहत और बचाव जारी

वहीं पटाखा बनाने की एक किलो बारूद भी पुलिस ने जब्त किया है। शाहिद के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस नहीं था। दीपावली से पूर्व कुछ लोगों अवैध रूप से पटाखा बनाकर एकत्रित कर रहे रहे हैं। कल शनिवार को मुरैना में अवैध पटाखों की वजह से हादसा हुआ। जिसके बाद से पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने सभी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा बनाकर एकत्रित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश थे। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: पुलिस की बड़ी कार्रवाईः बीजेपी नेता के घर से लाखों के पटाखे बरामद, दो मालवाहक वाहन से पहुंचाया सुरिक्षत स्थान

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m