कमल वर्मा, ग्वालियर। पुलिस ने ठगी के एक मामले में आठ महीने की मेहनत के बाद दिल्ली में बैठे तंजानिया के नागरिक को उसकी भारतीय महिला मित्र के साथ गिरफ्तार किया है। ठगों ने ब्रिटेन की एक कंपनी के नाम पर ग्वालियर के व्यापारी से दवाओं के सैंपल मांगे और 49 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

आंध्रप्रदेश की रंगारेड्डी फर्म से सैंपल खरीदने का सुझाव

दरअसल ग्वालियर के फार्मा कारोबारी विजय शर्मा के पास 5 महीने पहले एक कॉल आया। कॉल करने वाली महिला ने अपना नाम लारेंस एल्विस बताया और कहा कि वो ब्रिटेन की फार्मा कंपनी की प्रतिनिधि है। उनकी कंपनी ओबेसिटी से जुडी हर्बल मेडिसन बनाती है। यदि आप उसके लिए मटेरियल भारत से खरीदकर हमें भेजेंगे तो आपको 20 प्रतिशत कमीशन देंगे। महिला ने आंध्र प्रदेश की रंगारेड्डी फर्म से सैंपल खरीदने का सुझाव भी दिया। विजय को व्यापार में लाभ दिखाई दिया तो उन्होंने रंगारेड्डी से 8 लाख रुपये का सैपल खरीदा और दिल्ली जाकर कंपनी के प्रतिनिधि लूकस एडवर्ड से मिले। उसने सैंपल देखकर सहमति जताई, लेकिन कहा कि हम एक सैंपल से अप्रूवल नहीं दे सकते। आपको 50, 60 सैंपल लाने होंगे।

मनी ट्रेड चेक किया तो वो कई खातों में जाता दिखाई

यह सुनकर विजय ग्वालियर वापस आया और करीब 49 लाख के सैंपल खरीदकर कंपनी के प्रतिनिधि को दे दिए। जब कुछ दिन तक कोई व्यापारिक हलचल नहीं दिखी तो विजय शर्मा को शक हुआ। उन्होंने रंगारेड्डी फर्म को सर्च किया तो वह फर्जी निकली। उन्होंने क्राइम ब्रांच में इसकी शिकायत की। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने जब मनी ट्रेड चेक किया तो वो कई खातों में जाता दिखाई दिया और जिन नंबरों से बात हुई वो दिल्ली की लोकेशन के मिले। कड़ियां जोड़ते हुए ग्वालियर की साइबर पुलिस दिल्ली के वसंत कुंज पहुंची और वहां से उन्होंने तंजानिया निवासी 29 साल के टेरी ओबो और मेरठ उत्तर प्रदेश की रहने वाली उसकी महिला मित्र वीनस रावत को गिरफ्तार कर लिया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m