कुंदन कुमार,पटना. Flight Rate increase in Patna: दीपावली और छठ को लेकर बिहार आने वाले हवाई यात्रियों को अब चार गुना से ज्यादा किराया देकर हवाई यात्रा करना पड़ रहा है. आपको बता दें की 30 अक्टूबर से लेकर 7 नवंबर तक हवाई किराया में 3 से 4 गुना तक बढ़ोतरी की गई है. एक नजर में अगर देखें तो, जहां 30 अक्टूबर को दुबई से पटना आने का किराया 18000 है. तो वहीं, कोई यात्री अगर 31 अक्टूबर को यानी दीपावली के दिन दिल्ली से पटना चाहता है तो उसे 20000 रुपए देकर हवाई यात्रा करना पड़ेगा.

त्योहार और भीड़ का फायदा उठा रही कंपनियां

हवाई कंपनियां त्योहार और भीड़ का फायदा उठा रही हैं. वहीं, यात्री भी सामान्य किराए से तीन और चार गुना किराया देकर हवाई यात्रा करने को मजबूर हैं. बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर नए विंटर सीजन शेड्यूल में विमान की संख्या बढ़ाई गई है और अब 49 जोड़ी विमान का परिचालन प्रतिदिन किया जा रहा है. बावजूद इसके हवाई किराया आसमान छू रहा है और लगातार विमान कंपनियां फिर का फायदा उठाकर सम्मान निधियां से तीन से चार गुना किराया वसूलते नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- अपराध की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने 3 कुख्यात अपराधियों को किया गिरफ्तार

जानें दिल्ली से पटना का किराया?

पर्व और त्योहार में विमान किराए पर नियंत्रण लगाने पर किसी का ध्यान नहीं है. उधर ट्रेनों में लगातार सीट फुल होने से छठ महापर्व में घर आने वालों लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई हैं. 30 अक्टूबर को पटना से दिल्ली आने वाले विमान का किराया 12,000 से 21,000 रुपये तक है. तो वहीं, 31 अक्टूबर को दिल्ली से कोई यात्री अगर पटना आना चाहता है, तो उन्हें 8,000 से लेकर 23,000 रुपए तक चुकाना पड़ेगा. वही हालत नवंबर में 6 नवंबर को देखने को मिल रहा है. अगर कोई यात्री दिल्ली से पटना 6 नवंबर को आना चाहता है तो उन्हें 7,000 से लेकर 17,000 रुपए तक का विमान किराया देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- मामूली विवाद में छोटे भाई की पीट-पीटकर हत्या, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

मुंबई से पटना आने के लिए चुकाने होंगे 10 हजार

7 नवंबर को अगर कोई यात्री दिल्ली से पटना आना चाहता है, तो उन्हें विमान का किराया 6,000 से लेकर 10,000 तक चुकाना पड़ेगा. सबसे ज्यादा किराए में वृद्धि मुंबई से पटना आने वाले विमान का है. सामान्य दिनों से तीन गुना से चार गुना तक किराया देकर बिहार आने वाले यात्री दिल्ली और छठ महापर्व पर पटना पहुंच सकते हैं. कमोवेश वही हालत बेंगलुरु हैदराबाद और कोलकाता से आने वाले फ्लाइट के किरायों में भी देखने को मिल रहा है. ऐसे में हवा यात्रा करके बिहार आने वाले यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ती नजर आ रही है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H