Pooja Khedkar: बर्खास्त आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर (Dilip Khedkar) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) लड़ेंगे। दिलीप खेडकर ने शेवगांव सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इससे पहले वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने 2024 में अहमदनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। चुनाव में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था।

‘कुर्सी’ के लिए कुछ भी करेगा: यहां अपने ही अपनों को दे रहे दगा, ‘दिल’ मिले ना मिले पर ‘गले’ जरूर मिल रहे हैं, आइए उदाहरण से समझते हैं- Maharashtra Election

अपने नामांकन पत्र में उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है। जबकि इसी साल लोकसभा चुनाव के हलफनामे में उन्होंने खुद को मनोरमा खेडकर से विवाहित बताया था। इसके साथ ही संयुक्त स्वामित्व वाली संपत्तियों का विवरण भी दिया था। खेडकर ने खुद के परिवार को अविभाजित हिंदू परिवार भी बताया था।

साउथ सुपरस्टार विजय की राजनीति में एंट्रीः पहली रैली में तलवार, संविधान, गीता, कुरान और दो दुश्मनों के नाम… के साथ बता दिया अपना रोडमैप- Actor Vijay

बता दें कि पूजा खेडकर को संघ लोक सेवा आयोग से सस्पेंड किया जा चुका है। पूजा ने आरक्षण का लाभ लेने के लिए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन में गलत जानकारी दी थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के तहत एक्शन लेते हुए पूजा खेडकर को प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया था। उनके खिलाफ दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में कार्रवाई की गई थी।

बहुत टेंशन है रे बाबा: चुनावी घोषणा पत्र को लेकर भिड़े NCP शरद पवार गुट के जितेंद्र आव्हाड और यूनुस शेख, देखें वीडियो

तलाक के बाद भी साथ रहे थे खेडकर पति-पत्नी
इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार दिलीप खेडकर और उनकी मनोरमा खेडकर ने पुणे की फैमिली कोर्ट में साल 2009 में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी दी थी। इसके बाद वे दोनों 25 जून 2010 को एक-दूसरे से अलग हो गए थे, लेकिन, कहा जाता है कि तलाक के बावजूद भी दंपत्ति पुणे के बानेर इलाके में एक बंगले में साथ रहते थे। विभिन्न अकादमियों में मॉक इंटरव्यू के दौरान पूजा खेडकर ने दावा किया था कि उनके परिवार की आय शून्य है क्योंकि उनके माता-पिता का तलाक हो चुका है. वो अपनी मां के साथ रहती हैं।

Jharkhand Chunav: सीएम हेमंत सोरेन को टक्कर देंगे गमालियल हेम्ब्रम, झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की अंतिम लिस्ट

महाराष्ट्र में कब है विधानसभा चुनाव?

बता दें कि महाराष्ट्र में निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा हो चुकी है। राज्य में विधानसभा चुनाव की सभी 288 सीटों पर एक ही फेज में 20 नवंबर को होंगे। वहीं नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

‘लॉरेंस बिश्नोई को मिट्टी में मिला देंगे: भीम सेना ने लॉरेंस बिश्नोई को दी चुनौती, कहा- गृहमंत्री इजाजत दें तो 2 घंटे 4 मिनट के अंदर…

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H