रायपुर। लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने पत्रकारों चर्चा की. कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यजनक है कि इस विकट स्थिति में भी प्रदेश के मुखिया चुनावी दौरे पर हैं. कुछ महीने पहले छत्तीगसढ़ कोरोना मुक्त की ओर बढ़ रहा था. वास्तव में कोरोना बढ़ने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं.

इसे भी पढ़ें:  BREAKING: एक ही परिवार के 3 लोगों ने खाया जहर, 2 की मौत, 1 की हालत नाजुक

उन्होंने कहा कि कुछ महीने से हमारे छत्तीसगढ़ में कोरोना नियंत्रण की दिशा में सफल भी हुआ, लेकिन सस्ती लोकप्रियता के चलते मैच का आयोजन करवाकर मुख्यमंत्री ने कोरोना को निमंत्रण दिया है.  कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं. अब प्रदेश की जनता कोरोना के सामने लाचार है. प्रदेश के मुखिया खुद बिना मास्क के दर्शकदीर्घा में थे.

सरकार ने बैठक लेकर केवल खानापूर्ति की

सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना एक बार फिर चरम पर है. प्रदेश की सरकार ने बैठक लेकर केवल खानापूर्ति की है, जिन अधिकारियों को व्यवस्था कायम करनी हैं. उन्हें ही नहीं पता कि करना क्या है ?. दुर्भाग्यजनक है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री लाचार, असहाय हैं और उनके पास अधिकार ही नहीं है.

वेंटीलेटर की सुविधा हो

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार ने केन्द्र सरकार से प्राप्त 230 वेंटीलेटर का उपयोग ही नहीं किया है. अनेक सरकारी अस्पतालों में जगह नहीं है. सरकार से मेरा आग्रह है कि सरकार हाथ पर हाथ रखे न बैठकर व्यवस्था को दुरूस्त करें. सरकार की प्राथमिकता लोगों के जीवन को बचाना हो. लोगों को अधिक से अधिक सुविधा हो, वेंटीलेटर की सुविधा हो, अस्पतालों की सुविधा हो.

केन्द्र की गाइडलाइन का पालन

सांसद सोनी ने कहा कि प्रदेश की जनता प्रशासनिक अराजकता की शिकार है. सरकार से कुछ होने वाला नहीं है. उन्होंने प्रदेश की जनता से हाथ जोड़कर अपील की. उन्होंने कहा कि जनता तैयार रहे. केन्द्र की गाइडलाइन अनुसार वैक्सीन लगवाए. लोग सावधानी रखें, कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें.

read more:  Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें राजधानी 

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें