कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में 2 रैलियां की. इस दौरान उन्होंने आसनसोल में राजनितिक हिंसा के चलते मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात की है. कांकिनारा बाजार में गोलीकांड हुआ था. इस गोलीकांड में साव परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई थी. PM मोदी ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: टूटती सांसों का हो रहा सौदा, इस अस्पताल में बिन ऑक्सीजन तड़प रहे लोग, प्रबंधन ने खड़े कर दिए हाथ !

दरअसल, कांकिनारा बाजार में गोलीकांड हुआ था. इस गोलीकांड में साव परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई थी, जिसमें 35 वर्षीय धर्मवीर साव और 20 साल के रामबाबू साव की मौत हुई थी. इसके अलावा गोलीबारी में 5 अन्य लोग घायल भी हो गए थे. उस दौरान आरोप सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर लगे थे.

टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हत्या करने का आरोप

बताया गया है कि जिस वक्त रामवीर को गोली लगी, उस दौरान वो करीब 50 मीटर की दूरी पर खरीदारी कर रहा था. वहीं धर्मवीर करीब 100 मीटर की दूरी से गुजर रहा था. इससे ठीक एक महीना पहले यानि 26 मई 2019 को बीजेपी कार्यकर्ता चंदन साव को गोली मार दी गई थी. कहा जा रहा था कि यह हमला टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया था.

इसे भी पढ़ें: लल्लूराम डाॅट काम मुहिम : कोरोना की डराती तस्वीरों के बीच हम मिलाएंगे उनसे, जो भरेगी आपमें साहस

राजेश साव का कत्ल

इसके अलावा 22 मई 2019 को भी घटी एक घटना में राजेश साव का कत्ल हो गया था. कहा जा रहा था कि धर्म विशेष के लोगों ने पुलिस की वर्दी का सहारा लेकर उन्हें गोली मार दी थी. चश्मदीद बताते हैं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की मदद करने के चलते साव पर यह हमला हुआ था. बीते साल 15 मई को दो सगे भाई अनूप और सुशांतो मंडल गोलीबारी का शिकार हो गए थे.

read more-Late Actor, Irrfan Khan’s Wife Writes an Emotional Note for Son Babil Who Broke down at Filmfare Awards

छोटे भाई की सीने में 8 गोलियां दागी

इस घटना के आरोप पुलिस पर लगे थे. घटना में बड़े भाई को 4 और छोटे भाई की सीने में 8 गोलियां मारी गई थीं. बीते साल 12 दिसंबर को सैकत बवाल कार्यक्रम के तहत प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उनपर हमला हुआ था. बताया जाता है कि उनपर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धारदार हथियारों से हमला किया था.

लाला चौधरी की बड़े निर्मम तरीके से हत्या

24 साल के लाला चौधरी की बड़े निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. उनके गुप्तांग को काटकर रेलगाड़ी में रख दिया गया था. खास बात है कि बीजेपी राज्य में प्रचार के दौरान लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के परिवारों से मुलाकात कर चुके हैं. 294 सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 5वें चरण का मतदान हुआ है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें