रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह है. संक्रमण चिंताजनक है. वैसे धीरे-धीरे डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना पर ब्रेक लगाने में स्वास्थ्य अमला डटा हुआ है. कोरोना वैक्सीनेशन पर सिंहदेव ने कहा कि ढाई लाख के हिसाब हम तैयारी कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

इसे भी पढ़ें: लल्लूराम डाॅट काम मुहिम : कोरोना की डराती तस्वीरों के बीच हम मिलाएंगे उनसे, जो भरेगी आपमें साहस

 रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत

इस दौरान सिंहदेव ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार की लापरवाही से रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत हुई. केंद्र सरकार की अदूरदर्शिता के कारण किल्लत हुई. बाजार में लाने से पहले एक जगह से वितरण होना था.
इंजेक्शन की उपलब्धता के लिए राज्य सरकार काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: टूटती सांसों का हो रहा सौदा, इस अस्पताल में बिन ऑक्सीजन तड़प रहे लोग, प्रबंधन ने खड़े कर दिए हाथ !

कोरोना वैक्सीनेशन को पर जागरूकता

इस दौरान सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य अमला प्रदेश के गांव-गांव में टेस्ट करने जा रहा है. ग्रामीण इलाकों में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इससे कोरोना पर लगाम लगाया जा सकेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

देखिए वीडियो-

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला: ऑक्सीजन सिलेंडर के औद्योगिक उपयोग पर लगा प्रतिबंध…

20 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन 

‘टीएस सिंहदेव ने कहा कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. यह फैसला स्वागत योग्य है, लेकिन 20 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन करना है. इसकी घोषणा पहले हुई होती, तो माहौल खराब नहीं होता. 1 मई से पहले ही इसकी घोषणा कर देनी चाहिए थी, जिससे कोरोना का संक्रमण इतना भयावह नहीं होता.

रेमडेसिविर की कालाबाजारी 

वैक्सीन खरीदने की प्रक्रिया पर सिंहदेव ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर के लिए कितनी मारामारी है. आपने सभी कुछ मार्केट पर छोड़ दिया. जो जितना चाहे, जहां से चाहे खरीद सकते हैं. इसकी कालाबाजारी हो रही है. वैक्सीन की कमी है, प्रोडक्शन में इजाफा नहीं हुआ है. वैक्सीन का वितरण एक जगह से ही होना चाहिए था. केंद्र सरकार ने अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी है. यह अफसोस की बात है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें