राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (NTCA) ने कॉर्बेट के गर्जिया पर्यटन क्षेत्र में पर्यटन घुमने की अनुमति दे दी है. कुछ महीने पहले एनटीसीए ने वन्यजीवों की सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले कानूनों के उल्लंघन के लिए इस क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया था.

अब रिपोर्टों के अनुसार, वन एनटीसीए के एआईजी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसने क्षेत्र को खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है. हालांकि मंजूरी राइडर के साथ आती है जिसमें कहा गया है, इस शर्त के अधीन कि एनटीसीए दिशा निर्देशों के उल्लंघन में ऐसा कोई विचलन नहीं किया गया है. कॉर्बेट का बिजरानी ज़ोन 15 अक्टूबर से रात के ठहरने और जंगल सफारी के लिए फिर से खुल जाएगा और इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है.

इस बारे में और खुलासा करते हुए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक ने कहा कि बिजरानी और ढिकाला जोन को तय कार्यक्रम के अनुसार 15 अक्टूबर और 15 नवंबर को फिर से खोलने की तैयारी जोरों पर चल रही है. उन्होंने कहा कि दोनों क्षेत्रों में रात्रि विश्राम की सुविधा है. क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जाएगी और सीजन शुरू होने से पहले आवश्यक व्यवस्था की जाएगी.

इसे भी पढ़ें –

नया रायपुर में विदेशी दंपत्ति के साथ उठाईगिरी, 3 नकाबपोश लुटेरों ने वारदात को दिया अंजाम

अंधाधुंध फायरिंग से दहला सिटी हॉल, 7 पुलिसवालों और मेयर सहित 18 लोगों की मौत

मातम में बदला उत्सव : दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में बाढ़ आने से 7 लोगों की मौत

अंबानी फैमिली को जान से मारने की धमकी, रिलायंस अस्पताल में दो बार आया फोन

Kitchen Tips : घर पर बनाना है नरम-नरम रोटी, तो अपनाएं ये Tricks …