एक करोड़ की धोखाधड़ी मामले में एडिशनल आईजी को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने की है. गिरफ्तार किए गए AIG का नाम आशीष कपूर है. उन पर घूस मांगने के आरोप में केस दर्ज है. इस मामले में आशीष कपूर के अलावा डीएसपी पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह पर भी एफआईआर दर्ज है.

यह मामला पंजाब का है. एडिशनल आईजी आशीष कपूर ने 2018 में जालसाजी और धोखाधड़ी के केस में दो महिलाओं को राहत देने के बदले उनका एक करोड़ रुपया चेक साइन करवाकर बैंक से निकलवा लिया था. एआईजी आशीष कपूर सिंचाई घोटाले के जांच अधिकारी थे. उन पर आरोप है कि उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से पैसे लेकर उनके नाम बेगुनाह लोगों की सूची में डाल दिए थे. इस मामले की शिकायत विजिलेंस के पास पहुंची थी. उसके बाद से विभाग इस चीज को गंभीरता से ले रहा था. साथ ही आशीष की सारी संपत्ति से लेकर बैंक खातों की जांच की गई थी. 

मोहाली में हुई थी कोठी की पैमाइश

विजिलेंस की टीम ने करीब पांच घंटे तक मोहाली में आशीष की नई कोठी की पैमाइश की थी. इसके साथ ही कोठी बनाने पर आए खर्च का हिसाब टीम ने उनसे मांगा था. उसके बाद से ही विजिलेंस की टीम कई बिंदुओं पर जांच कर रही थी. उसने इनके बयान कमलबद्ध किए थे. अब जांच पूरी होने के बाद आशीष कपूर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पंजाब पुलिस के तेज तर्रार अफसर थे आशीष

आशीष कपूर के खिलाफ एक महिला ने भी शिकायत दी थी. उसकी भी जांच चल रही है. आशीष कपूर की गिनती पंजाब पुलिस के तेज तर्रार अधिकारियों में की जाती है. वह चंडीगढ़ में भी अपने सेवाएं दे चुके हैं. इतना ही नहीं वह टेनिस के अच्छे खिलाड़ी भी हैं. पुलिस वर्ल्ड गेम में पंजाब के लिए कई अवार्ड जीत चुके हैं. इसके अलावा वो पंजाब पुलिस के अग्रिम पंक्ति वाले अफसरों में शुमार हैं. जब भी कोई विदेशी मेहमान या वीआईपी डयूटी की बात आती थी तो वह सबसे आग रहते हैं.

इसे भी पढ़ें –

नया रायपुर में विदेशी दंपत्ति के साथ उठाईगिरी, 3 नकाबपोश लुटेरों ने वारदात को दिया अंजाम

अंधाधुंध फायरिंग से दहला सिटी हॉल, 7 पुलिसवालों और मेयर सहित 18 लोगों की मौत

मातम में बदला उत्सव : दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में बाढ़ आने से 7 लोगों की मौत

अंबानी फैमिली को जान से मारने की धमकी, रिलायंस अस्पताल में दो बार आया फोन

Kitchen Tips : घर पर बनाना है नरम-नरम रोटी, तो अपनाएं ये Tricks …