निशांत राजपूत, सिवनी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी (Seoni) जिले के छपारा जनपद पंयायत (Janpad Panchayat) का गजब कारनामा सामाने आया है, जहां जिंदा महिला को जनपद पंयायत ने कागजों में मृत घोषित कर दिया है। जिससे महिला को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। महिला आए दिन अपने जिंदा होने के सबूत लेकर भटक रही है।

जिले के छपारा जनपद अंतर्गत आने वाले गोरखपुर ग्राम की एक महिला को कागजों में मृत घोषित कर दिया गया है। जिससे वह योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रही है। जीवित पर कागजों में मृत महिला सुरेशवती भलावी ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे समग्र आईडी में मृत घोषित कर दिया गया है। वहीं महिला के पति ने भी सचिव उदय बेलवंशी पर जानबूझकर महिला को कागजों में मृत घोषित करने का आरोप लगाया है।

BJP मंडल अध्यक्ष की हत्या मामले में फैसला: 7 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, 3 आरोपी बरी

पीड़ित महिला ने इस संबंधित अधिकारियों को लिखित और मौखिक शिकायत की जा चुकी है, लेकिन उसका कोई हल नहीं निकला है। मामले में जब छपारा की प्रभारी सीईओ सुमन खातानकर भी इस मामले से बचते हुए नजर आ रहे है, लेकिन इतना जरूर कहा कि सचिव के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इस मामले में महिला के पति ने बताया कि लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिला पा रहा है। सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 में दो बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई अबतक नहीं हुई है। जिससे कई समस्या आ रही हैं।

सराफा व्यापारी ने सुनाई आपबीती VIDEO: डिवोर्स पेपर पर साइन करने के बहाने पत्नी के परिजनों ने जमकर की पिटाई, थाने में शिकायत करने पर नहीं हुई कोई सुनवाई

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus