Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. मुंगेली जिले के लोरमी में एक बार फिर शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है, जहां पर कबाड़ के बीच महापुरुषों के अनेक तस्वीरें फेंके हुए मिले हैं. दरअसल मामला राजीव गांधी शिक्षा मिशन कार्यालय से जुड़ा हुआ है, जहां राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अधिकारी अशोक यादव के निर्देश पर पुराने बीईओ ऑफिस को कला केंद्र बनाने के लिए सफाई कराने कहा गया है.

कर्मचारी सफाई का काम कर रहे थे. इस दौरान पुराने बीईओ कार्यालय में स्कूलों के लिए भेजी गई कुछ पुस्तकें, आयरन समेत कृमि की पुरानी दवा और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित अनेक महापुरुषों की तस्वीरें सफाई के दौरान बंद कमरे पर कबाड़ के रूप में धूल खाते मिले. इस मामले में लोरमी के बीईओ डीएस राजपूत ने जांच के बाद लापरवाही करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा यदि महापुरुषों की तश्वीरें कबाड़ में फेंकी गई है तो गलत है.

स्कूलों में लगाने के लिए भेजी गई थीं तश्वीरें
लोरमी के पुराने बीईओ कार्यालय को कला केंद्र बनाने के लिए सफाई के दौरान यह खुलासा हुआ कि महीनों से बंद पुराने बीईओ कार्यालय के कमरे में कबाड़ के बीच महापुरुषों की तस्वीरें, कृमि और आयरन की दवाई फेंक दी गई है. वहीं सफाई कार्य के दौरान lalluram.com की टीम को बंद कमरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा अनेक तस्वीरें मिली है. दरअसल इन तस्वीरों को छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम ने पूर्व में संचालित स्कूलों में लगाने के लिए भेजी थी, जिससे नौनिहाल अपने देश के महानायकों को जान सकें, लेकिन शिक्षा के मंदिर में महापुरुषों की तस्वीरें नहीं लगा कर उसे कबाड़ में फेंक दिया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक