चप्पल ने पहुंचाया कातिल को जेल: प्यार ने प्यार का ही जंगल में घोंट दिया गला, फिर लगा दी आग, भगवान की मूर्ति और कपड़े बने ‘गवाह’

रामकुमार यादव, अंबिकापुर: दरिमा थाने इलाके में 2 नवंबर को हुई हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. रकेली के झांगझरिया मैनपाट घाटी में अधजली महिला की लाश मिली थी. इसके बाद पुलिस लगातार मामले की तफ्तीश कर रही थी. इसी बीच पुलिस को प्रेम-प्रसंग का सुराग मिला. फिर पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हुई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

PM आवास में छग फिसड्डी: केंद्र ने राज्य से छीना आवंटित PMAYG लक्ष्य, रमन सिंह ने कहा- गरीबों की उम्मीदों की हत्या

सरगुजा पुलिस को राजपुर थाना से मृतिका महिला दीक्षा सिंह पति अजय सिंह के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई.  25 अक्टूबर से अपने घर से निकली है. उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है. गुम इंसान महिला के परिजनों को घटनास्थल से सामान मिले. जले कपड़े, चप्पल और भगवान शिव की मूर्ति को दिखाया गया, जिस पर मृतिका के परिजनों ने अपने बेटी की पहचान की.

लाखों रुपए हड़पने का बनाया प्लान, एक्सीडेंट की रची कहानी, अब दोनों आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश तेज कर दी. वहीं पुलिस को यह जानकारी भी मिली कि कुछ महीनों से महिला अपने पति से अलग होकर अपने मायके में रह रही थी. राजपुर के ही बजाज ऑटो शोरूम में काम भी कर रही थी. जहां उसकी पहचान शोरूम में ही फाइनेंशियर रिकवरी का काम करने वाले अशोक कौशिक हुआ, जो परसागुड़ी थाना राजपुर जिला बलरामपुर का निवासी है.

पार्षद की सनसनीखेज हत्या का हुआ खुलासा, दो साल पुरानी रंजिश पर आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट..

महिला के प्रेम संबंध के बारे में पुलिस को जानकारी लगी. पुलिस ने तत्काल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर घटना के संबंध में जानकारी ली. तब आरोपी युवक ने बताया कि मृतिका के साथ उसका प्रेम संबंध था, जिस पर मृतिका 25 अक्टूबर को सुबह आरोपी युवक को फोन कर बोले कि वह अब उसके साथ रहेगी. उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी.

इस भय से आरोपी युवक ने महिला को जंगल ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. ताकि कोई उसकी पहचान ना कर सके. सरगुजा पुलिस ने एक चप्पल की मदद से आरोपी को ढूंढ निकाला. यह चप्पल राजपूर शंकरगढ़ और सीतापुर में बहुतायत में बनाई जाती है, जिस कारण पुलिस ने इन तीनों जगहों पर दबिश देकर गुम इंसान सैकड़ों लोगों की तस्दीक की. पहचान के बाद मामले का खुलासा हुआ. सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कामले ने इस पर पुलिस के जवानों को इनाम भी देने की घोषणा की है.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।