कोविड जांच और उपचार के पुख्ता इंतजाम पर प्रदेश सरकार ध्यान केंद्रित करे: धरमलाल कौशिक

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर सरकार को सलाह दी है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर के मद्देनज़र प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अलग-अलग अवधियों में लॉकडाउन जारी है. प्रदेश सरकार इसे सख़्ती से जारी रखने और छूट को लेकर लॉकडाउन की समीक्षा करे और तब कोई फ़ैसला ले.

Close Button

धरमलाल कौशिक सरकार को दी सलाह

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार लॉकडाउन के अपने फ़ैसले की समीक्षा करते समय यह ज़रूर देखे कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन का उसका क़दम कितना प्रभावी सिद्ध हुआ है, क्योंकि प्रदेश के विभिन्न ज़िलों में लॉकडाउन से पहले कोरोना संक्रमण के जितने मामले लॉकडाउन से पहले सामने आ रहे थे, लॉकडाउन की अवधि में आशा के विपरीत संक्रमितों की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा ही हुआ है.

कोविड जांच और उपचार के पुख़्ता इंतज़ाम करे सरकार

कौशिक ने कहा कि ऐसी स्थिति में सरकार को लॉकडाउन के साथ-साथ या फिर उसके अलावा अन्य ज़रूरी उपायों पर भी विचार करना चाहिए, ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव नियंत्रित हो सके. इस नज़रिए से कोविड जांच और उपचार के पुख़्ता इंतज़ाम करने की दिशा में प्रदेश सरकार को अपना ध्यान केंद्रित करना होगा.

कौशिक ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि लगातार बढ़ाकर लोगों की असुविधा बढ़ाने, ग़रीब-मज़दूरों की रोजी-रोटी और व्यापारिक गतिविधियों पर रोक से कई तरह की व्यावहारिक दिक्कतें हो रही हैं. इसलिए ज़रूरी है कि प्रदेश सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के फ़ैसले से पहले इस निर्णय की समीक्षा करने के बाद ही कोई नया क़दम उठाए, ताकि कोरोना को नियंत्रित करने के प्रभावी उपायों पर काम हो. लोगों को अनावश्यक परेशानियों से बचाया जा सके.

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।