छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट: स्कूल खुलने से पहले रायपुर-दुर्ग-बिलासपुर और जांजगीर समेत इन जिलों में कोरोना विस्फोट, कहीं बंदिशों में छूट तो नहीं बनी वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस के 214 नए मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 1 मरीज की कोरोना से मौत हुई है. वहीं प्रदेश में आज 157 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.9 प्रतिशत है. आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और जांजगीर समेत कई जिलों में कोरोना विस्फोट हुआ है. एकाएक कोरोना मरीजों की बढ़ोत्तरी हुई है. कहीं बंदिशों में छूट कोरोना की तीसरी लहर को न्योता न दे दें.

छत्तीसगढ़ में 9 लाख 86 हजार 778 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. अब कुल एक्टिव मरीज 1 हजार 919 हैं. कोरोना वायरस से अब तक 13 हजार 525 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में आज 22 हजार 412 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. आज दुर्ग जिले में 70, रायपुर में 39, बिलासपुर में 19, जांजगीर में 12, रायगढ़ में 9, कांकेर में 8 और बस्तर में 7 कोरोना मरीज मिले हैं.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर 1% से भी कम, अब तक 1.14 करोड़ सैंपलों की हुई जांच

एक तरफ सरकार कह रही है कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए किए गए प्रभावी उपायों से संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार आ रहा है. प्रदेश में 30 जुलाई को संक्रमण की दर घटकर 0.29 प्रतिशत पर पहुंचने के बाद 31 जुलाई को इसमें और गिरावट आई है. 31 जुलाई की स्थिति में संक्रमण की दर 0.26 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

देखें जिलेवार आंकड़े-

Tokyo Olympics 2020: CM बघेल ने कांस्य पदक जीतने पर पीवी सिंधु को दी बधाई, कहा- उपलब्धि से देश को किया गौरवान्वित 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।