राजधानी में कोरोना के बाद डेंगू की दस्तक, 3 बच्चे पाए गए पॉजीटिव, मचा हड़कंप

सदफ हामिद, भोपाल। कोरोना के बाद अब राजधानी भोपाल में डेंगू का खतरा बढ़ गया है। जानलेवा डेंगू ने भोपाल में अपनी दस्तक दे दी है। यहां शहर में तीन बच्चों की रिपोर्ट डेंगू पॉजीटिव आई है। शहर में डेंगू की दस्तक से राजधानी में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

गर्मी का मौसम जाते ही और बारिश के आते ही कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। इन दिनों सर्वाधिक खतरा डेंगू और मलेरिया का है। नाली, गड्ढे और घरों में जमा पानी में इन खतरनाक बीमारियों के लार्वा पनपते हैं। देश में हर साल डेंगू मलेरिया से बड़ी संख्या में लोगों की मौतें होती है।

इसे भी पढ़ें ः सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों के निराकरण में लापरवाही करने वाले अफसरों पर लगेगा प्रतिदिन जुर्माना, इतनी राशि पड़ेगी चुकानी

डेंगू की आहट पर राजधानी में इससे पहले टास्क फोर्स गठित की गई थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, आयुष, स्कूल शिक्षा के साथ ही उच्च शिक्षा विभाग को शामिल किया गया था। टास्क फोर्स को घरों में डेंगू मलेरिया को लेकर लोगों को जानकारी देने का कार्य सौंपा गया था और दुबारा सर्वे के दौरान उन घरों में कूलर इत्यादि में लार्वा मिले तो उन पर 500 रुपये फाइन लगाने का आदेश भोपाल कलेक्टर ने जारी किया था।

इसे भी पढ़ें ः महापुरुषों के नाम से स्थापित विश्वविद्यालयों को मनाना होगा जयंती पर उत्सव, राज्यपाल ने दिए आदेश

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।