‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन, फेल हुआ रेलवे… सिर्फ 2 कपल ने बुक की थी टिकट

नई दिल्ली. करवा चौथ पर विशेष ट्रेन चलाने की योजना परवान नहीं चढ़ सकी. सिर्फ दो दंपतियों द्वारा रुचि दिखाए जाने के कारण रेलवे को इस विशेष ट्रेन को रद करना पड़ा. इस ट्रेन में खासकर विवाहित जोड़े को ध्यान में रखते हुए कई इंतजाम किए गए थे. अधिकारियों ने बताया कि विशेष ट्रेन ‘द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स’ में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिनों का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ की योजना की गई थी.

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती.

अधिकारी के मुताबिक, सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी, इसलिए इसे रद्द करना ही उचित समझा गया.’ अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपती इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपए और एसी टू टीयर में 90,090 रुपए था. उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे. करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी. इस विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे. इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी.

हॉट बिकनी में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया में पोस्ट की फोटो लिखा- ‘Bikini appreciation post.’

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।