whatsapp

ग्वालियर लूटकांड: बिजली विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर से लूट के दो आरोपी गिरफ्तार, जेवर व नकदी बरामद

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने दो दिन पहले यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के सिटी सेंटर के इलाके में हुई लूट का खुलासा किया है। बताया जा रहा है बिजली विभाग से रिटायर्ड सीनियर इंजीनियर जब पत्नी के साथ बैंक में नगदी और जेवरात लेकर जमा करने पैदल जा रहे थे, तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए बदमाशों में से एक नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के बाद लूटा गया नगदी और जेवरात बरामद कर लिया है।

दरअसल 22 नवंबर को यूनिवर्सिटी थाना अंतर्गत सिटी सेंटर के पटेल नगर में बिजली विभाग के रिटायर्ड सीनियर इंजीनियर कप्तान सिंह सोलंकी जब अपनी पत्नी सुशीला के साथ पैदल एक बैग में लगभग सवा दो लाख रुपये नगद और जेवरात बैंक में जमा करने ले जा रहे थे, तभी बाइक सवार दो बदमाश सुशीला के हाथ से बैग छीनकर भाग निकले थे। बताया जा रहा है बदमाशों के झपटते से सुशीला का संतुलन बिगड़ा गया था और वे बुरी तरह से गिर पड़ी थीं। इस घटना में सुशीला को कंधे में गंभीर चोट आई थी, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

MP में मौत का लाइव VIDEO: खड़े ट्रक में घुसी बाइक, युवक की ऑन-द-स्पॉट डेथ, भिंड में घर के अंदर घुसा ट्रक, इधर तमंचे से केक काटना युवक को पड़ा भारी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद जब आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो उनमें बदमाशों की तस्वीर कैद हो गई थी। इन्हीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी।

रिश्वतखोर को सजा: तत्कालीन SDOP को 3 साल का कारावास, 2015 में लोकायुक्त ने 5 हजार घूस लेते पकड़ा था

वहीं आज पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी पिंटो पार्क के रहने वाले हैं और उन्हें मेला ग्राउंड में देखा गया है। इसके बाद यूनिवर्सिटी और गोला का मंदिर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने दबिश देकर आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों में से एक नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों से 1 लाख 74 हजार 500 रुपये नगद, तीन सोने की अंगूठी, सोने का बाला और टॉप, सोने का सिक्का और एक सोने का टुकड़ा, 16 चांदी के सिक्के और वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद की है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनका आपराधिक रिकॉर्ड पता लगा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button