Raipur की Hitech पुलिस का अपराधियों में खौफ खत्म, जाने अब क्या करने वाले है SSP

हेमंत शर्मा. रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी की कथित हाईटेक पुलिस का खौफ अब थोड़ा भी अपराधियों में नहीं है. यही कारण है कि चोरी-डकैती तो छोड़ दीजिए लेकिन जानलेवा चाकूबाजी जैसी घटनाएं राजधानी में रोजाना होनी आम बात हो गई है.

Close Button

 ऐसा हम नहीं कह रहे है, पिछले तीन दिनों में हुई तीन घटनाएं ये बताने के लिए काफी है कि पुलिस लॉकडाउन का पूरा फायदा उठाकर थाने में ही बैठी नजर आती है. पूरे शहर में पेट्रोलिंग न होने के कारण ही ऐसी घटनाएं बढ़ रही है. हालांकि बढ़ती घटनाओं के बाद शहर के नए एसएसपी ने नई रणनीति बनानी शुरू कर दी है और उम्मीद है कि रायपुर की हाइटेक पुलिस जल्द ही अपराधियों पर लगाम लगाने में कामयाब होगी.

पहली घटना 

एक जुलाई को आजाद चौक के रामकुंड आमातालाब के पास पूर्व पार्षद पति कृष्णा यादव पर दो बदमाशो ने पुरानी रंजिश के चलते चाकू से ताबड़तोड़ वार किया. इस हमले से कृष्णा यादव बुरी तरह से घायल हो गए. जिसे लोगो ने तत्काल एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि पुलिस ने पूर्व पार्षद पति पर हमला करने वाले आरोपी धर्मेन्द्र निषाद और जीतेन्द्र निषाद को गिरफ्तार कर लिया है.

दूसरी घटना 

एक जुलाई को ही देर रात राजेंद्र नगर इलाके में एक नाबालिक सब्जी व्यापारी के ठेले लगाने के कारण हुए विवाद की वजह से पांच लोगों ने चाकू से हमला किया. हमले के बाद आरोपी फरार हो गए. हमले में घायल सब्जी व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने मामले में फरार पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

तीसरी घटना 

दो जुलाई को खमतराई थाना क्षेत्र के बंधवा तालाब के पास घायल संजू विशवास को मामूली पर आरोपी दयाशंकर साहू और राज पाटिल नाम के आरोपी ने हत्या करने की नियत से चाक़ू से हमला कर दिया. पुलिस ने दोनों आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है

क्या बोले एसएसपी

बेसिक पुलिसिंग में सभी चीजें शामिल है. तीन केस हुए जिसके अपराधी पकड़े गए है. एक दो फरार है उन्हें भी जल्द  पकड़ लिया जाएगा. जहां घनी बस्तियां है वहां ऐसे बदमाश रहते है, उनकी पहचान जल्द करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए गए है. इसे संवेदनशील स्पॉट के रूप में चिन्हाकित करेंगे पूर्व के जिले में हम लोगों ने ऐसे किया था ऐसे क्षेत्र को आइडेंटिफाई कर के पेट्रोलिंग बढ़ाई थी. ऐसा कुछ यहां किया जाएगा. पेट्रोलिंग में लापरवाही की शिकायतें मिली तो जरूर कार्रवाई की जाएगी.

अजय यादव, एसएसपी, रायपुर

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।