EXCLUSIVE : पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिखाए कड़े तेवर, पांचों रेंज के आईजी को दिए कड़े निर्देश

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। प्रदेश में बढ़ते अपराध की समीक्षा बैठक में आज गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कड़े तेवर दिखाए हैं. पांचों रेंज के आईजी के आईजी को मंत्री ने जमकर फटकार लगाई. बैठक में एक-एक अपराध पर आईजी और एसपी से रिपोर्ट मांगी. साथ ही बड़े अधिकारियों को भी क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए.

रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा और एसएसपी अजय यादव को फटकार लगाते हुए कई ऐसे सवाल पूछे जिनका दोनों के पास जवाब नहीं था. दोनों अधिकारी को कड़े शब्दों में कहा कि गुंडा लिस्ट, हिस्ट्री शीटर लिस्ट में भी नियमित जांच की जाए. इसके साथ ही रात्रिकालीन गश्त और शाम को राजधानी के सभी थाना क्षेत्र में दौरा करने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़े- देख रहे हैं गृहमंत्री जी…. राजधानी रायपुर में 24 घंटे में दो हत्या, एक संदिग्ध मौत ! क्या फेल हो रही है स्मार्ट पुलिसिंग ?

बैठक में गृहमंत्री ने सरगुजा रेंज आईजी रतनलाल डांगी सहित जशपुर और बलरामपुर एसपी को फटकार लगाते हुए कहा कि मानव तस्करी, महिला विरोधी अपराधों में कार्रवाई तो कर रहे हैं, लेकिन नियंत्रण क्यों नहीं है, बहाने नहीं चाहिए, परिणाम दिखना चाहिए.

कोंडागांव में नाबालिक से दुष्कर्म मामले में गृहमंत्री ने कड़े तेवर दिखाते हुए बस्तर आईजी सुंदराज पी से कहा कि इसमें लेट कार्रवाई के पीछे क्या कारण है. इससे पुलिस की छवि ख़राब होती है. ऐसे प्रकरणों में स्वयं संज्ञान लेकर जांच करें.

इसे भी पढ़े- डीजीपी साहब क्या ये है राजधानी में आपकी पुलिसिंग, कहीं हत्या.. कहीं लूट.. कहीं चाकूबाजी, फिर एक वारदात

दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा को बिन्देश्वरी गंधर्व, राजनांदगांव के शुभम मर्डर, कवर्धा में डॉक्टर दंपति हत्या की गुत्थी नहीं सुलझने को लेकर तलब किया है.

इसे भी पढ़े- गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बैठक में दिए निर्देश, पुलिसिंग व्य़वस्था को मजबूत करने सीएसपी, एडिशनल एसपी करें गश्त

बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा भी गृहमंत्री के रडार में रहे जुआ-सट्टा, शराब, कबाड़ और कोयला को लेकर कई सवाल जवाब तलब किए. कोयले के अवैध कारोबार को लेकर मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं इन पर काम करने के बाद रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा.

गृहमंत्री के साथ-साथ गृह सचिव ने रायपुर पुलिस की जमकर क्लास ली. बैठक के दौरान डीजीपी से गृहमंत्री ने साफ़ शब्दों में कहा कि आम आदमी के मन में पुलिस के प्रति सम्मान हो और अपराधियों के मन में पुलिस का ख़ौफ़ हो. साथ ही पुलिस को हिदायत देते हुए कहा कि कार्रवाई के दौरान आम आदमी परेशान न हो, ऐसा नहीं होना चाहिए कि कोई अपने फ़ैमिली के साथ है और उनको परेशान कर रहे हैं और अपराधी बेख़ौफ़ घूम रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।