Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में Rishabh Pant ने एक शानदार पारी खेली है. इस मैच में Rishabh Pant का बल्ला कुछ ऐसा चला की उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में पंत ने काफी तूफानी बैटिंग की है. उनके इस शानदार बैटिंग के लिए महान सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ पंत की तारीफ की है.

ऋषभ को लेकर सचिन ने कही ये बात

बता दें कि क्रिकेट के भगवान और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने Rishabh Pant के खेल को लेकर अपने ट्विटर पर ट्वीट किया है. सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि बढ़िया Rishabh Pant. उन्होंने रवींद्र जडेजा के लिए कहा कि दबाव में उन्होंने बहुत ही शानदार पारी खेली. जडेजा-पंत ने अपनी आक्रमक पारियों के दम पर टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना तीसरा शतक लगाया है. उन्होंने 146 रनों की पारी खेली है.

इसे भी पढ़ें – Alia Bhatt की प्रेग्नेंसी को लेकर पहली बार बोले Ranbir Kapoor के ताऊ रणधीर कपूर, कही ये बात …

पंत ने रचा इतिहास

मैदान पर जब बैटिंग के लिए Rishabh Pant आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी तूफानी से भारतीय पारी को संभाल लिया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी पारी देखकर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. पंत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की धरती पर शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

ऋषभ पंत फिलहाल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह इंग्लैंड की धरती पर दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी भी ये कारनामा नहीं कर पाए थे. पंत ने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भी तूफानी शतक लगाया था.

इसे भी पढ़ें – इधर उद्वव ने किया शिवसेना से बाहर, उधर शिंदे बागी विधायकों को लाने गोवा चले, कल से शुरू होगी अग्निपरीक्षा…

भारत ने पहले दिन बनाए 338 रन

बता दें कि भारतीय टीन ने Rishabh Pant और Ravindra Jadeja के दम पर पहले दिन 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिया. रवींद्र जडेजा 83 बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया है. वह सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 2-1 से आगे चल रही है.