Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कपिल शर्मा, हरदा। इस वक्त हरदा जिले से बड़ी खबर आ रही है। योजना का लाभ नहीं मिलने और गांव में विकास कार्य नहीं होने ने नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। मामला हरदा विकासखंड की ग्राम पंचायत पीपलघटा का है। यहां ग्रामीणों ने विभिन्न मांगों को लेकर पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर दिया। वहीं ग्रामीणों को समझाने गए हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग और हरदा एसपी मनीष अग्रवाल को ग्रामीणों ने बैरंग लौटा दिया। गांव में कुल 469 वोटर हैं।

रेपिस्ट ने चुनी अपनी मौतः कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, जेल जाने से पहले रास्ते में जहर खाकर आत्महत्या की

ग्रामीणों ने कहा कि अन्य गांव या जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए रास्ता नहीं है। किसी महिला को डिलेवरी होने वाली हो तो उसको शहर ले जाने के लिए बारिश के काफी परेशानी उठानी पड़ती है। गांव में लोगों को आवास और शौचालय योजना का लाभ नहीं मिला है।

हरदा विकासखंड की ग्राम पंचायत पीपलघटा गांव पहुंचे का रास्ता कीचड़ से सना

Election Big Breaking: चुनाव ड्यूटी कर रहे एक कर्मचारी को सांप ने डसा, दूसरे के पैर से लिपटा, इधर भिंड में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट के बाद चली गोली

ग्रामणी माखन ने कहा कि मुझे आवास योजना का लाभ भी नहीं मिला है। इसके टपरी में रहना पड़ रहा है। वहीं राशन भी नहीं मिल रहा है। उसके माता पिता विकलांग है। जिनके लिए उसने कच्ची लकड़ी की शौचालय बनाई है। बुजुर्ग श्याम बाबा ने कहा कि उनकी उम्र 85 वर्ष हो गई है। उनकी पेंशन चालू तो हुई थी लेकिन पिछले 10 -12 साल से बंद है। इसके लिए सरपंच-सचिव को कई बार बोला पर वो नहीं सुनते। ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने के लिए हमने पंच सरपंच निर्विरोध चुने हैं। लेकिन जनपद पंचायत और जिला पंचायत के लिए हम लोग मतदान नहीं कर रहे हैं।

Crime Breaking: मतदान के बीच सरपंच प्रत्याशी के पति ने पीया कीटनाशक, अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में हुई मौत

गांव में कुल 469 मतदाता

ग्राम पंचायत पीपलघटा में कुल 469 मतदाता है। जिसमें 251 पुरुष और 218 महिलाएं हैं। सिर्फ 5 लोगों ने मतदान किया है। शेष ग्रामीणों ने जनपद व जिला पंचायत का बहिष्कार कर दिया।
इस दौरान जिला प्रशासन से कलेक्टर ऋषि गर्ग और पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल, जिला पंचायत CEO रामकुमार शर्मा गांव पहुंचे।ग्रामणों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया और समझाया लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी और जिला प्रशासन के अधिकारियों को बैरंग लौटा दिया।

BIG BREAKING: भिंड में पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने किया पथराव, ASI घायल, इधर मुरैना में राजस्थान के 3 फर्जी मतदाता गिरफ्तार

मूलभूत समस्याएं नहीं होने के कारण ग्रामीणों में रोषः कलेक्टर

मामले में कलेक्टर ऋषि गर्ग का कहना है कि आज ग्राम पंचायत पीपलघटा में ग्रामीणों की कुछ मूलभूत समस्याएं है। जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष है। इसके कारण ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। जिला प्रशासन की टीम उनको समझाने आये हैं।

BREAKING: भिंड में मतदान शुरू होने से पहले युवक की हत्या, गांव में तनाव की स्थिति, भारी संख्या में पुलिस पहुंची, इधर विदिशा में लोगों ने चुनाव का किया बहिष्कार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus