मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर कलेक्टर कार्यालय में कुर्की के आदेश दिए गए हैं। जिसके बाद कलेक्ट्रेट के 17 AC और 70 पंखे, टेबल-कुर्सी भी सीज कर लिए गए। अब अफसरों को पंखा, कुर्सी समेत कई चीजों के बिना ही काम करना होगा। एक टीम ने पहुंचकर सामान जब्त कर लिया और उसे न्यायलय में पेश कर दिया। 

यह भी पढ़ें: मां समझ रही थी गैस का गोला, बेटी को अस्पताल लेकर पहुंची, प्रेग्नेंट होने की बात सुनते ही उड़े होश, युवती बोली- उस दिन जंगल में…

जिस दौरान यह कार्रवाई हो रही थी, उस दौरान वहां मौजूद अधिकारी अपने सामान को ले जाते हुए देखने पर मजबूर थे। एसी-पंखे समेत अन्य सामान जब्त करने का ये एक्शन क्लेम राशि न चुकाने पाने के चलते लिया गया है। कुर्क सामानों को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 5 स्टार होटल में अमेरिकी नागरिक की मौत, मचा हड़कंप… पुलिस ने जताई ये आशंका

इस मामले में की गई कार्रवाई
दरअसल, 1 अक्टूबर 2023 को तत्कालीन एसडीएम अर्जुन सिंह ठाकुर की सरकारी गाड़ी के ड्राइवर ने बर्डिया गांव में अमरा में सड़क किनारे खड़े सुनील कुमार अहीर और निर्मल कुमार कामलिया को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले की जांच के दौरान पाया गया कि गाड़ी का बीमा नहीं है। इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों ने क्षतिपूर्ति आवेदन भी दिया था।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर ग्रहण? हाईकोर्ट ने सभी पक्षकारों जारी किया नोटिस, HC ने सिख समुदाय को लेकर कही ये बड़ी बात

साल 2016 में सुनाया था फैसला
मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने साल 2016 में मृतकों के पक्ष में 50 लाख 23 हजार 800 रुपये का अवार्ड पारित किया था।राशि नहीं चुकाने पर कोर्ट ने कुर्की के आदेश दिए थे। 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: RGPV घोटाले में शामिल तत्कालीन रजिस्ट्रार के घर ED की रेड, टीम को मिले अहम दस्तावेज और सबूत

इन सामानों को किया गया जब्त

कोर्ट के आदेश पर कलेक्ट्रेट दफ्तर के 17 एयर कंडीशनर, 70 पंखे, 12 अलमारियां, मल्टी प्रिंटर, टेबल कुर्सियां, शासकीय चार पहिया वाहन कुर्क करने की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई एडीएम एकता जायसवाल, देवकुमार सोलंकी और कलेक्टर नजीर की उपस्थिति में की गई है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m