UP By-Election 2024. यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर NDA के सहयोगी पार्टी अब भाजपा पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस ने आज प्रयागराज में राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक की. उन्होंने जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित कर फूलपुर सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रेस वार्ता में घोषणा की है कि आगामी उपचुनाव में अपना दल एस एनडीए के उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगाएगा. पटेल ने कहा, “आज की कार्यसमिति की बैठक में हमारे पदाधिकारियों की नियुक्ति और घोषणा की गई है. आगामी उपचुनाव में हमारे पदाधिकारी सभी सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों को जिताने में जुटेंगे. उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं और हर सीट पर एनडीए का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा. चुनाव चिह्न कुछ भी हो, लेकिन हमारी पार्टी का हर कार्यकर्ता एनडीए उम्मीदवार को जिताने की कोशिश करेगा.”

इसे भी पढ़ें – ‘सरकार अगर ठान ले तो असंभव को भी संभव कर सकती है’ : सीएम योगी ने कहा- 7 साल में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ, बेटियां और व्यापारी सब सुरक्षित हैं

साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उपचुनाव में सभी 10 विधानसभा सीटों पर एनडीए का उम्मीदवार मजबूती से चुनाव लड़ेगा. अपना दल एस सीटों पर अपनी दावेदारी पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि किस सीट पर कौन सा पार्टी का सिंबल होगा, इसे लेकर अंतिम निर्णय घटक दलों के नेताओं के बीच बातचीत के बाद लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में CM योगी बोले- ‘रूल ऑफ लॉ’ ने बदला यूपी का परसेप्शन

प्रयागराज में आयोजित इस बैठक और जिला स्तरीय सम्मेलन में खुद अनुप्रिया पटेल और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल भी शामिल हुए. इस दौरान पार्टी के कुछ नेताओं ने साफ तौर पर कहा कि फूलपुर सीट पर अपना दल एस को अपने उम्मीदवार को उतारना चाहिए, क्योंकि यह सीट पार्टी के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की कर्मभूमि रही है. हालांकि सीधे तौर पर दावेदारी का दावा नहीं किया गया, लेकिन शक्ति प्रदर्शन के जरिए अघोषित दावेदारी पेश की गई.

इसे भी पढ़ें – Action : UP स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम के निर्देश पर 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी का फरमान

अनुप्रिया पटेल ने यह भी बताया कि चुनाव के बाद पार्टी की इकाइयां भंग कर दी गई थीं और अब नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है. बैठक में कई नए पदाधिकारियों के नाम की घोषणा भी की गई. उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करने की सलाह दी है. कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने भी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि एनडीए के उम्मीदवार सभी दस सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेंगे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक