रायपुर। जिले के तिल्दा ब्लॉक में अदाणी फाउंडेशन ने शनिवार को विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।अदाणी पावर लिमिटेड, रायपुर की ओर से सामाजिक सरोकारों के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुरा के मंगल भवन में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में राजधानी रायपुर के मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल से आए अस्थि आरोग्य, हृदय आरोग्य, स्त्री आरोग्य, और औषधि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने अपनी सेवाएं दी.

चिकित्सकों ने शिविर में विभिन्न बीमारियों से परेशान लोगों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांचकर दवाइयां वितरित की. शिविर में ग्राम पंचायत मुरा सहित मोहरेंगा, बंगोली, खौली डबरी और भाटापारा के कुल 428 लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया. इस शिविर का उद्देश्य स्थानीय ग्रामीणों को विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना था.

शिविर में ग्राम मुरा की सरपंच कांति वर्मा, प्रतिनिधि लाकेश्वर कौशले, राजकुमार मंडल (हेड सिक्योरिटी), अदाणी फाउंडेशन के कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार सिंह सहित अन्य स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया. शिविर के समापन पर ग्राम सरपंच और स्थानीय निवासियों ने अदाणी फाउंडेशन के इस प्रयास की प्रशंसा की.

अदाणी फाउंडेशन, अदाणी पावर लिमिटेड रायपुर की सामुदायिक सहभागिता को ध्यान में रखते हुए सयंत्र के नजदीक से लगे ग्रामों में शिक्षा, स्वास्थ्य और आजीविका के क्षेत्र में सुधार के लिए पहल करता है, जिनमें गांवों के मेधावी छात्रों को नवोदय कोचिंग के माध्यम से अब तक 70 बच्चों का नवोदय स्कूल, माना, रायपुर में प्रवेश कराकर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने का एक सफल प्रयास किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक