Reliance Industries Bonus: रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने आज यानी 5 सितंबर को शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है। 1:1 अनुपात का मतलब है कि पात्र शेयरधारकों को एक शेयर के बदले रिलायंस इंडस्ट्रीज का एक शेयर मिलेगा। कंपनी जल्द ही पात्र शेयरधारकों की पहचान के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा करेगी।

1980, 1983, 1997, 2009 और 2017 के बाद यह छठी बार होगा जब कंपनी अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करेगी। बोनस जारी करने की रिकॉर्ड तिथि अभी तय नहीं हुई है। रिलायंस ने 29 अगस्त को अपनी एजीएम से पहले एक बैठक की घोषणा की थी।

शेयर की कीमत कम करने के लिए बोनस दिया जाता है

कंपनियां मुख्य रूप से अपने स्टॉक को खुदरा निवेशकों के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए बोनस शेयर जारी करती हैं, खासकर जब शेयर की कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। 2024 में अब तक रिलायंस के शेयरों में 17% की वृद्धि हुई है और यह ₹3,000 के स्तर से ऊपर कारोबार कर रहा है।

रिलायंस के शेयर में एक साल में 24% की तेजी

कंपनी के शेयर में आज 1.26% की गिरावट आई। यह 38 रुपये की गिरावट के साथ 2991 रुपये पर बंद हुआ। रिलायंस के शेयर में एक साल में 23.41% की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीनों में शेयर में लगभग स्थिरता बनी हुई है। एक महीने में शेयर में करीब 4% की तेजी आई है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक