सुलतानपुर. मंगेश यादव एनकाउंटर मामले को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने सपा नेता अखिलेश यादव के समर्थन में आए हैं. उन्होंने भी मंगेश की एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में संज्ञान लेने की बात कही है.

उन्होंने लिखा कि ‘सुल्तानपुर में “सर्राफा कारोबारी डकैती” के मामले में आरोपी जौनपुर निवासी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर आरोपी की मां द्वारा उठाया गया सवाल (पुलिस ने सितंबर की रात पूछताछ के बहाने घर से उठाया और तीसरे दिन गोली मारकर हत्या कर दी) चिंता का विषय है एनकाउंटर, शासनिक हत्या का साधन बन गया है.’

इसे भी पढ़ें : पहले पहचान बताओ फिर गोली मारेंगे ! अखिलेश ये बयान पर राजभर का तंज, बोले- अब क्या अपराधियों से आधार कार्ड मांगें फिर बिरादरी देखकर गोली चलाए?

उन्होंने आगे लिखा कि ‘शासनिक हत्या भारतीय संविधान के अनुच्छेद-21 में प्राप्त “जीवन की आजादी” के मौलिक अधिकार की भी हत्या है. मैं माननीय @indSupremeCourt से मामले को संज्ञान में लेकर उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने का निवेदन करता हूं.’

अखिलेश ने भी उठाया था सवाल

बता दें कि इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाए थे कि लूट के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब तक सोना बरामद क्यों नहीं हुआ है. वहीं उन्होंने मंगेश यादव को लेकर कहा कि उसकी जाति को देखकर जान ले ली गई.