मध्य प्रदेश में आज पानी कई लोगों की मौत का कारण बन गया। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हादसे की खबर आई है। दमोह में तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत हो गई। खंडवा में ऋषि पंचमी में नहाने गई 2 बच्चियों की जान चली गई। वहीं बुधनी में पिकनिक मनाने गए भोपाल के डॉक्टर वॉटरफॉल में नहाने के दौरान डूब गए।

तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत

बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव में 4 मासूम बच्चियों की तालाब में डूब जाने के कारण मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अर्जुन लोधी की 9 साल की बेटी माया, हनुमत सिंह की 12 साल की बेटी राजेश्वरी और यशवंत सिंह की 12 साल का बेटी पिंसो शाम को गांव के बाहर बने तालाब में नहाने गई थी। उसी दौरान तीनों बच्चियां तालाब में डूबने लगी। 

चीखने की आवाज सुनकर आसपास खड़े बच्चों का ध्यान उन पर गया। तब वह दौड़कर बस्ती में पहुंचे और घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। उधर, परिजन और ग्रामीण जानकारी मिलते ही तालाब पहुंचे। किसी तरह बच्चियों को खोज कर बाहर निकाला।

घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी और स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां ड्यूटी डॉक्टर के न मिलने पर वह दमोह जिला अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर ने तीनों बच्चियों के परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। वहीं खोजबीन के बाद राजेश्वरी की बड़ी बहन रागनी का भी शव मिला है।

बताया जाता है कि पानी में डूबने से बच्चियों का दम घुट गया और श्वास नली में पानी भर जाने से उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें जब तक बचाया जा सकता, उसके पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं नोहटा थाना के डूमर बीट प्रभारी एएसआई अलजार सिंह का कहना है कि घटना बेहद दुखद है और हम मामले की जांच कर रहे हैं। 

मृतक
12 वर्षीय राजेश्वरी पिता हनुमत लोधी
12 वर्षीय पिंशो पिता यशवंत लोधी
9 वर्षीय माया पिता अर्जुन लोधी
राजेश्वरी की बड़ी बहन रागनी

अग्नि नदी में नहाने गई 2 बच्चियों की मौत

इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा के आशापुर में अग्नि नदी में नहाने गई दो लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। दोनों ऋषि पंचमी पर नदी में नहाने गई थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों हरसूद की रहने वाली थी।

दिगम्बर वॉटरफॉल में डॉक्टर डूबा

मुकेश मेहता, बुधनी। शाहगंज के दिगम्बर वॉटरफॉल में फिर बड़ा हादसा हो गया। भोपाल से पिकनिक मनाने आया डॉक्टर डूब गया। बताया जा रहा है कि पीपुल्स अस्पताल भोपाल डॉक्टर अश्विन कृष्णन अय्यर (28 साल) अपने साथी डॉक्टर आयुष, कोशकी जैन, अभिषेक और आकांक्षा के साथ भोपाल से दिगम्बर धरने पर नहाने आए थे। नहाते समय डॉक्टर अश्विन पानी में डूब गया। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m