शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार हर मोर्चे पर असफल हो रही है. सरकार के खुद पदाधिकारी वह मुखर होकर बोल रहे हैं. जो घोषणा पत्र मे वादा किए थे, वह पूरा नहीं हो पा रहे हैं. डबल इंजन की सरकार से लोग परेशान हैं, खासकर किसान.
लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भी स्थिति खराब है. यह बात रायपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कही. इसे भी पढ़ें : CG News: नक्सलियों ने फिर की कायराना हरकत, जन अदालत लगाकर शिक्षादूत को उतारा मौत के घाट

सचिन पायलट ने मीडिया से चर्चा में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कहा कि जो मामले सामने आ रहा है. सरकार का उन पर काबू नहीं है. सरकार की लॉ एंड ऑर्डर पर पकड़ नहीं है. दिल्ली से आदेश आता है, उनका पालन होता है. गोलियां चल रही है, चोरियां हो रही हैं, लूटपाट हो रहा है, हर क्षेत्र में सरकार को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करना, एजेंसियों का गलत उपयोग करना और चरित्र हरण करना है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार है. भारत सरकार ने पिछले कई सालों से अपने पद का दुरुपयोग किया है. सरकार जनकल्याण के लिए बनाई थी, विकास करने के लिए बनाई थी, लेकिन इनका काम हमेशा विरोधियों का टारगेट करना, संविधान की धज्जियां उड़ना बन गया है. प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर गए, वहां जाकर विपक्ष-इंडिया एलाइंस पर आरोप लगा रहे हैं.

सचिन पायलट ने कहा कि संविधान से छेड़छाड़ की बात बीजेपी नेताओं ने की थी, जो चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया था. जनता समझ चुकी है, बीजेपी बैकफुट पर है. राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद विपक्ष एजेंडा तय कर रहा है, हर मोर्चे पर सरकार को अपना निर्णय वापस लेना पड़ रहा है.

वहीं अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर सचिन पायलट ने कहा कि उनके दल का, उनका निर्णय है. लोकतंत्र में अंतिम निर्णय जनता का होता है. कांग्रेस पार्टी हमेशा हर चुनौती के लिए तैयार है. अभी दो राज्यों में चुनाव होना है, दोनों राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ गठबंधन जीतकर आएगा.

सचिन पायलट ने अपने प्रवास को लेकर बताया कि हमारा 2 दिन के दौरा है. आने वाले समय में जो गतिविधियां है. उनको लेकर चर्चा होगी. छत्तीसगढ़ में उप चुनाव, पालिका के चुनाव पर चर्चा करेंगे. वरिष्ठ नेताओं से मंथन करेंगे, संगठन को मजबूत करेंगे. नए सचिव पूरे प्रदेश में दौरा करेंगे, कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

संगठन बदलाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि पद खाली पड़े हैं. हम ब्लॉक, जिला प्रकोष्ठ में पुराने नेताओं की जगह नया ऊर्जावान लोगों को मौका मिले, इसकी रूपरेखा तैयार कर रहे.

वहीं भाजपा के चोचला बताते हुए सचिन पायलट ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताकर लोगों को भ्रमित करने में लगे हैं. जिन्होंने 400 पार का नारा दिया, वह मिस कॉल से मेंबर बना रहे हैं. जुमलेबाजी, नारेबाजी से लोगों को प्रभावित करने का काम बंद करें. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पास कोई अधिकार नहीं है, सारे निर्णय दिल्ली से होते हैं. केंद्र के आम बजट पर छत्तीसगढ़ और राजस्थान को कुछ नहीं मिला.