गोविंद पटेल, कुशीनगर. जिले के लगभग सभी ग्राम पंचायतों में छोटी-छोटी फाइनेंस कंपनियां अपना जाल बिछा चुकी हैं. गरीब तबके के लोगों को लोन दिया जा रहा है. ऐसे में शैलेश नाम के एक युवक ने भी उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक से लोन ले लिया. इतना ही उसी कंपनी ने दोबारा भी लोन दिया. उसके बाद अन्य कंपनियों ने भी उसे लोन दे दिया. इसके बाद उसे किस्त देने का दबाव बनाने लगे. जिससे प्रताड़ित होकर उसने जान दे दी. अब मुसहर समाज के नेता युवक की लाश रखकर धरने पर बैठ गए हैं. फाइनेंस कंपनी पर कार्रवाई की मांग की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- ‘लुटेरी हसीना’ से जरा बच के… हुस्न का जाल बिछाकर अधिवक्ता से पहले की दोस्ती, फिर ले गई होटल, और फिर…

बता दें कि जिले में फाइनेंस कंपनियां पहले गरीब लोगों को लोन के जाल में फंसा रही है. उसके बाद उन पर हर सप्ताह पैसे देने का दबाव बनाकर प्रताड़ित किया जाता है. ये लोग इस कदर दबाव बनाते हैं कि काफी संख्या में गरीब लोग अपना घर छोड़कर दूसरे जगह जाकर अपना गुजारा करने पर मजबूर हैं. इसी प्रताड़ना का शिकार होकर शैलेश नामक युवक ने जान दे दी.

इसे भी पढ़ें- मीटिंग, मंथन और मात देने की रणनीतिः उपचुनाव को लेकर ‘मायाजाल’ बुन रहीं मायावती, इन मुद्दों पर इलेक्शन लड़ने की तैयारी…

अब शैलेश के आत्महत्या करने के बाद उसके परिजन शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार करते हुए धरने पर बैठ गए हैं. परिवार की मांग है कि फाइनेंस कंपनियों पर कार्रवाई की जाए. धरने की जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी और एसडीएम मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को समझाते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया. इस दौरान मुसहर समाज के लोग अपना ज्ञापन देते हुए फाइनेंस कंपनियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक